NEWSUttar Pradesh

CM Yogi ने गोरखनाथ मंदिर में मनाया कृष्ण जन्मोत्सव, गोरखपुर में जन्माष्टमी की धूम

गोरखपुर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में भजन संध्या में शिरकत की और बच्चों को चॉकलेट देकर आशीर्वाद दिया।

अखिलेश कुमार

गोरखपुर। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में आयोजित भजन संध्या में शिरकत की तो वहीं बाल रूप में कृष्ण बने छोटे छोटे बच्चों को अपने हाथों से चॉकलेट देकर उन्हें आशीर्वाद दिया। रात 12:00 भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया, और श्री कृष्ण के बाल रूप को झूला झुलाया।

इस अवसर पर सांसद रवि किशन सहित ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, मेयर मंगलेश श्रीवास्तव, मंदिर के प्रमुख पुजारी कमलनाथ के साथ हजारों श्रद्धालु मौजूद रहे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वहां पहुंचे श्रद्धालुओं सहित सभी प्रदेशवासियों को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म धर्म की स्थापना के लिए हुआ था, जब भी भारत में कहीं अराजकता फैली तो हमारे ईश्वरीय अवतारों ने विशिष्ट पुंज के माध्यम से समाज का मार्गदर्शन किया। कर्मन्येवाधिकार्स्ते की प्रेरणा समाज को प्रेरित करती रही है। अगर कही दुष्ट प्रकृति समाज को दूषित किया होगा तो विनाशाय च दुष्कृताम् का पालन करते हुए हमारे ईश्वरीय शक्तियों ने शांति स्थापना की।

यूपी के सीएम ने आगे कहा कि मानवता का धर्म सनातन धर्म है. इस पर उंगली उठाने का मतलब मानवता को संकट में डालने का कुत्सित प्रयास। कोई सनातन धर्मावलंबी कभी नहीं कहता कि हम विशिष्ट हैं, हमने यही कहा ‘एकं सद् विप्रा बहुधा वदन्ति.’ कोई मूर्खतावश सूर्य पर थूकेगा तो उसके सिर पर स्वयं गिरेगा, उसकी आने वाली पीढ़ी को लज्जित होना पड़ेगा।

सीएम योगी ने कहा कि भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने से कोई रोक नहीं सकता. लेकिन, जिनको भारत की प्रगति अच्छी नहीं लगती वो ऐसे ही प्रयास करते रहेंगे. रावण, कंस और हिरण्यकशिपु ने कभी सनातन धर्म और ईश्वर को चुनौती दी थी, आज वो मिट गए, सनातन धर्म शाश्वत सत्य है। यूपी में पुलिस ने भगवान श्रीकृष्ण के कर्मन्ये वाधिका रस्ते और विनाशाय च दृष्कृताम दोनों उपदेशों-सिद्धांतों का पालन करके प्रदेश की छवि बदली है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button