Uttar Pradesh

सनातन धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी राजनीति चमकाने की कोशिश है : BJP नेता अपर्णा यादव

अनुराधा सिंह

लखनऊ। सनातन धर्म पर डीएमके (DMK) नेता उदयनिधि स्टालिन के दिए बयान से देश में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। विवादित बयान सामने आने के बाद मंत्री उदयनिधि स्टालिन पर बीजेपी और साधु-संत हमलावर हैं। सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया, डेंगू वायरस और मच्छरों से करने पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे बुरे फंस गए हैं। सियासी घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और बीजेपी नेता अपर्णा यादव ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है।

अपर्णा यादव ने कहा कि सनातन धर्म अजर, अमर और शाश्वस्त है। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने बाद में सनातन धर्म को स्वीकृति दी। सनातन धर्म को जीवन शैली बताते हुए बीजेपी नेता कहा कि इसलिए सब जगह नैतिक स्वीकृति मिली। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी किसी दूसरे देश में की गई होती तो आप राजद्रोह में जेल के अंदर होते। अपर्णा यादव ने कहा कि सनातन धर्म पर दिया बयान पूर्वजों को अपशब्द कहने के समान है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को बयान देते वक्त शालीनता और संयम बनाए रखने की नसीहत दी। बीजेपी नेता के मुताबिक सनातन धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी राजनीति चमकाने की कोशिश है।

उन्होंने कहा कि राजनीति चमकाने के लिए किसी भी धर्म विशेष पर बयानबाजी करना ठीक नहीं है। बता दें कि सनातन धर्म पर टिप्पणी कर बुरे फंसे उदयनिधि स्टालिन ने सफाई दी है. उन्होंने बयान का गलत मतलब निकालने का आरोप लगाया। उदयनिधि ने कहा कि हम किसी भी धर्म के दुश्मन नहीं हैं. सनातन धर्म पर जारी विवाद के बीच विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्रमुख पार्टी कांग्रेस ने दूरी बना ली है। उसने कहा है कि कांग्रेस सर्वधर्म समभाव में विश्वास करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button