NEWS

वर्ल्ड कप से पहले बागेश्वर धाम की शरण में फिर पहुंचे कुलदीप यादव, एशिया कप से पहले भी लिया था आशीर्वाद

भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों से आराम दिया गया है। इस बीच वह आशीर्वाद लेने बागेश्वर धाम पहुंच गए।

नेहा पाठक

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए पीछे कुछ साल अच्छे नहीं थे। लेकिन 2023 में वह दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुलदीप को प्रमुख स्पिनर के रूप में वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है। हालांकि उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआत दो मैचों में उन्होंने आराम दिया गया है। भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एक बार फिर से बागेश्वार धाम के धीरेंद्र शास्त्री का आशीर्वाद लेने पहुंचे। एशिया कप से कुछ दिनों पहले भी कुलदीप की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जिसमें वह धीरेंद्र शास्त्री का आशीर्वाद लेते नजर आ रहे थे। अब वर्ल्ड कप 2023 से पहले उन्होंने एक बार फिर से यहां जाकर दर्शन किए हैं। कुलदीप ने एशिया कप में 9 विकेट लिए थे और भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

एशिया कप से पहले भी कुलदीप ने बागेश्वर धाम के दर्शन किए थे। उसके बाद वह जब लौटे तो उन्होंने एशिया कप के 5 मैच में 9 विकेट लिए। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंन कुल 28.3 ओवर फेंके और सिर्फ 103 रन ही दिए। उनकी इकॉनमी भी शानदार रही थी। ऐसे में अब उम्मीद है कि वर्ल्ड कप से पहले भी कुलदीप यहां पहुंच हैं तो आगामी टूर्नामेंट में वह टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे।

एशिया कप में कुलदीप यादव को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। उन्हें ईनाम के तौर पर 15000 यूएस डॉलर यानी करीब 12 लाख 46 हजार रुपए भी मिले थे। उनके प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया 8वीं बार एशिया कप जीती थी। अब वर्ल्ड कप 2023 में कुलदीप यादव पर सभी की नजरें होंगी।

कुलदीप टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौजूद एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं। उनके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन विभाग में मौजूद हैं। यानी कुलदीप के ऊपर विश्व कप में भारतीय पिचों पर बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। यह उनका दूसरा वनडे वर्ल्ड कप होगा, 2019 में भी वह टीम का हिस्सा थे। कुलदीप यादव ने एशिया कप में भारत के लिए 9 विकेट लिए। पाकिस्तान के खिलाफ 5 तो श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेकर सुपर 4 में मिली जीत में अहम भूमिका निभाई। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button