NEWS

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहली बार कश्मीर के दौरे पर, आतंकी खतरे के मद्देनजर श्रीनगर में हाई अलर्ट

राष्ट्रपति मुर्मू श्रीनगर में टेक्निकल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद बादामी बाग स्थित सेना के 15 वीं कोर के मुख्यालय जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को कश्मीर दौरे पर जाएंगी। राष्ट्रप दीक्षांत समारोह ति बनने का बाद यह उनका पहला कश्मीर दौरा है। यहां वह सेना के 15वीं कोर के मुख्यालय जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगी। इसके बाद वह कश्मीर विश्वविद्यालय में आयोजित में शामिल होंगी। उनके दौरे के दौरान आतंकी गतिविधियों को ध्यान में रखकर सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है। साथ ही श्रीनगर शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। राष्ट्रपति मुर्मू श्रीनगर में टेक्निकल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद बादामी बाग स्थित सेना के 15वीं कोर के मुख्यालय जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगी। इसके बाद में वे कश्मीर विश्वविद्यालय जाएंगी। संभावना है कि उन्हें जम्मू कश्मीर विशेषकर घाटी की स्थिति के बारे में सेना कमांडरों द्वारा जानकारी दी जाएगी।

श्रीनगर शहर समेत आसपास के इलाके में सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं। हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है, ताकि राष्ट्र विरोधी तत्व किसी भी नापाक मंसूबे को अंजाम न दे सकें। सोमवार से ही शहर के भीतर दाखिल होने वाली सड़कों पर जगह-जगह नाके लगा दिए गए हैं। हर आने जाने वाले की तलाशी ली जा रही है। लाल चौक में भी पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और CRPF की क्विक एक्शन टीम द्वारा एरिया डोमिनेशन ड्रिल अंजाम दी जा रही हैं।

शहर में बाइक वालों पर भी नकेल कसी जा रही है। सूत्रों की मानें तो कश्मीर विश्वविद्यालय के आसपास के रिहाइशी इलाकों में भी सुरक्षा कड़ी की गई है। कुछ इलाकों में घर वालों से उनके सदस्यों के बारे में भी जानकारी ली गई है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button