NEWS

कांग्रेस के नेता उस समय कहां थे, जब आजम खा को फंसाया जा रहा था : अखिलेश यादव

अखिलेश अग्रहरि

लखनऊ। इंडिया एलायंस में अंतर्कलह रुकने का नाम नहीं ले रही है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने आजम खान से अजय राय की होने वाली मुलाकात को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने बुधवार को कहा कि आजम खान से सभी को मिलना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के नेता उस समय कहां थे, जब उन्हें फंसाया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के नेता भी उन्हें फंसाने में लगे थे। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय आज यानी गुरुवार को सीतापुर की जेल में बंद आजम खान से मिले। इस मुलाकात से पहले अजय राय ने कहा है कि बीजेपी की ओर से देश के जिन नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, हम उनके लिए आवाज उठाएंगे। इसलिए आजम खान से मुलाकात करने जा रहे हैं।

दरअसल रामपुर की कोर्ट ने दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान को दोषी करार देते हुए सात साल कारावास की सजा सुनाई। इस मामले में उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को भी सात-सात साल की सजा सुनाई गई है। आजम खान की गिरफ्तारी पर अब सियासी बयानबाजी तेज होती जा रही है। आजम की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर आजम को फंसाने का आरोप लगाया है।

इससे पहले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और सपा में गुटबाजी सामने आई थी। एमपी में कांग्रेस से सीटें नहीं मिलने से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी से कांग्रेस की बातचीत हुई थी। जो पहले से हमारी पार्टी और संगठन के प्रत्याशी जीते हैं या जहां पर हमारी पार्टी ने अच्छा वोट पाया है। इसपर यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने जोरदार हमला पलटवार किया था. उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी की मध्य प्रदेश में कोई हैसियत नहीं है। साथ ही उन्होंने दावा किया था कि यूपी में उनकी पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button