NEWS

कांग्रेस में फिर बड़ा भूचाल, महाराष्ट्र के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष का इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।

मुस्कान तम्बोली

मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। अशोक चव्हाण के बाद अब कांग्रेस के मराठवाडा के बड़े नेता बीजेपी में जाने की तैयारी में है। कांग्रेस के वफादार माने जाने वाले पूर्व मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बसवराज पाटिल ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

वरिष्ठ नेता बसवराज पाटील ने सोमवार को कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। खबर है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे। आगामी चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। बसवराज के जाने से लातूर में कांग्रेस की कमर टूट जाएगी।

बसवराज लिंगायत समुदाय के नेता हैं। वह मूल रूप से उस्मानाबाद (धाराशिव) तालुक के उमरग्या के मुरूम के रहने वाले है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह मंगलवार सुबह 11 बजे बीजेपी में शामिल होंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बानकुले की मौजूदगी में बसवराज पाटिल ‘कमल’ उठाएंगे। धाराशिव जिले के उमरगा, लोहारा, तुलजापुर इलाकों में दबदबा है।

महाराष्ट्र कांग्रेस का ग्रहण कम होता नजर नहीं आ रहा है। पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण, मिलिंद देवड़ा, बाबा सिद्दीकी शामिल हैं। अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

मिलिंद देवड़ा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में शामिल हो गए हैं। इन दोनों नेताओं को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकित किया गया है। उनका राज्यसभा सांसद बनना तय है। दूसरी ओर, बाबा सिद्दीकी उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए।

Related Articles

Back to top button