NEWS

Kanjhawala Case: अंजलि की मां ने सहेली पर जताया संदेह, कहा- सोची-समझी साजिश में शामिल हो सकती है निधि

मृतक युवती अंजलि की मां रेखा ने निधि के दावों का खंडन करते हुए कहा कि वह उनकी बातों पर विश्वास नहीं करेंगी।

नेहा पाठक
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के कंझावला इलाके में नए साल के दिन हुई भीषण घटना में मृतक युवती अंजलि की मां ने बुधवार को अपनी बेटी की सहेली निधि द्वारा किए गए दावों को खारिज कर दिया। मृतक युवती अंजलि की मां रेखा ने कहा कि वह सोची समझी साजिश में “शामिल” हो सकती है। मृतका की मां रेखा ने कहा कि वह निधि को नहीं जानती है। अंजलि की मां ने निधि के दावों का खंडन करते हुए कहा कि वह उनकी बातों पर विश्वास नहीं करेंगी, क्योंकि उनकी बेटी “कभी शराब नहीं पीती थी। रेखा ने सवाल किया कि अगर निधि अंजलि की दोस्त थी तो दुर्घटना के स्थान को कैसे छोड़ दिया। अंजलि की मां ने इस घटना को “सोची-समझी साजिश” करार दिया. उन्होंने कहा, “निधि सब गलत बातें कह रही है। अगर निधि मेरी बेटी की दोस्त थी, तो उसने उसे अकेला कैसे छोड़ दिया? यह एक सोची समझी साजिश है, निधि इसमें शामिल हो सकती है. इसकी जांच होनी चाहिए। अंजलि की मां रेखा ने कहा, “मैं निधि को नहीं जानती, मैंने उसे कभी नहीं देखा। अंजलि कभी शराब नहीं पीती थी, वह कभी भी नशे की हालत में घर नहीं आती थी और निधि ने जो भी दावा किया है, हम उस पर विश्वास नहीं करते हैं। ” मां ने गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों के लिए सजा की मांग की है।

निर्भया की मां आशा देवी ने परिवार से मुलाकात की
इससे पहले आज निर्भया की मां आशा देवी ने 20 वर्षीय लड़की के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने यह भी कहा कि वह निधि के बयान का समर्थन नहीं करती हैं। आशा देवी ने कहा, मैं किसी पर आरोप नहीं लगाती हूं लेकिन उस लड़की (निधि) ने जो कहा है, मैं उसका समर्थन नहीं करती हूं।

हम केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपेंगे: स्पेशल सीपी शालिनी सिंह
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सीपी शालिनी सिंह ने कहा कि घटना की जांच चल रही है और पुलिस हर पहलू का विश्लेषण कर रही है. एक बार ऐसा हो जाने के बाद हम केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपेंगे।
स्पेशल सीपी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हादसे के वक्त पीड़िता के साथ एक और लड़की मौजूद थी. हालांकि घटना के बाद वह चली गई। उसने कहा कि पुलिस के पास अब घटना का एक चश्मदीद है और उसका बयान दर्ज किया जाएगा। विशेष सीपी ने कहा, “वह पुलिस के साथ सहयोग कर रही है। उसका बयान धारा 164 के तहत दर्ज किया जा रहा है। जांच अभी भी जारी है। यह अभी भी प्राथमिक स्तर पर है।

होटल के मैनेजर ने खुलासा किया, उनका होटल में झगड़ा हुआ था
होटल के मैनेजर ने खुलासा किया है कि मृत महिला अंजलि और उसकी सहेली जिसकी पहचान पुलिस ने निधि के रूप में की है। उनका होटल में झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वे स्कूटी पर होटल से निकल गई. होटल के मैनेजर ने कहा, ”दोनों बहस कर रहीं थीं। जब मैंने उन्हें लड़ने से मना किया तो वे नीचे उतरे और लड़ने लगी। इसके बाद दोनों स्कूटी पर सवार हो गईं।

कंझावला केस की कड़ियां जोड़ते हैं…

दिल्ली के कंझावला इलाके की रहने वाली अंजलि 31 दिसंबर 2021 को अपनी मां से ये कहकर निकली की वो किसी इवेंट में जा रही है, रात 10 बजे तक घर वापस आएगी। इसके बाद वो अपनी स्कूटी से अपने घर से 2.5 किलोमीटर दूर बुध विहार सेक्टर 23 स्थित एक ओयो होटल पहुंचती है। इस होटल के एक कर्मचारी की माने तो अंजलि अपनी दोस्त निधि के साथ आई थी. दोनों ने एक रूम बुक कराया था. उनके बाद कुछ लड़के भी आए, उन्होंने अपना अलग रूम बुक किया. इसके बाद वो लड़के इन लड़कियों के रूम में आ गए। कुछ देर बाद उस रूम से लड़ने की आवाजें आने लगीं. वो एक-दूसरे को गाली दे रहे थे। इसी बीच शोर सुनकर होटल का मैनजेर वहां पहुंचा उसने उनको बाहर जाने के लिए कह दिया. इसके बाद दोनों लड़कियां वहां से निकल गईं। दोनों होटल के बाहर भी काफी देर तक लड़ती रहीं। ये वाकया वहां मौजूद सीसीटीवी में भी रिकॉर्ड है, जो पुलिस के पास मौजूद है।

इसके बाद दोनों दोस्त वहां से स्कूटी से निकल जाती हैं। इस दौरान कुछ लड़के भी उनके आसपास दिखाई देते हैं। यहां निधि का कहना है कि अंजलि बहुत ज्यादा नशे में थी, इसलिए उसने कहा कि वो स्कूटी चलाएगी, लेकिन अंजलि नहीं मानी तो उसने उसे स्कूटी चलाने दिया। निधि का कहना है, “अंजिल बहुत नशे में थी। मैंने उसे कहा था कि मुझे स्कूटी चलाने दे, लेकिन उसने मुझे स्कूटी चलाने नहीं दिया. वो लहराते हुए स्कूटी चला रही थी. उसी वक्त सामने आ रही एक कार से टक्कर हो गई. मैं एक तरफ गिर गई और वो कार के नीचे आ गई। इसके बाद कार के नीचे वह किसी चीज में अटक गई। कार उसे घसीटते हुए ले गई। मैं डर गई थी इसलिए मैं वहां से चली गई और किसी को कुछ नहीं बताया। घर जाकर अपनी मां और नानी को पूरी घटना बताई। लेकिन मुझे डर था कि यदि मैं अंजलि के परिवार या पुलिस को कुछ बताती तो वो लोग सारा दोष मेरे पर डाल देते।

इस दौरान 14 किमी तक अंजलि कार के नीचे घसीटी जाती रही। रास्ते में कई लोगों ने देखा, पुलिस को भी बताया, लेकिन जब तक कार्रवाई होती, तब उसकी मौत हो चुकी थी। कार सवार नग्न हालत में उसके शव को छोड़कर वहां से फरार हो चुके थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने इसे हादसा मानते हुए हल्के धाराओं में केस दर्ज कर लिया। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 304ए (लापरवाही से मौत), 279 (रैश ड्राइविंग) और 120बी (आपराधिक साजिश) जैसी धाराएं लगाई गई हैं। ये सभी धाराएं इस मामले की लीपा पोती के लिए काफी हैं. जबकि अपराध जघन्य है. पुलिस की गिरफ्त में सभी पांचों आरोपी मनोज मित्तल, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण और मिथुन मौजूद हैं। वारदात के वक्त दीपक खन्ना कार चला रहा था। इनमें मनोज मित्तल भाजपा का नेता बताया जा रहा है। आरोपी अपनी अलग कहानी सुना रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button