NEWS

BBA की छात्रा रविंदर कौर को मिला 23 लाख का पैकेज

दिवाकर गुप्ता

जमशेदपुर। अरका जैन यूनिवर्सिटी की बीबीए की छात्रा (सत्र 2021-24) रविंदर कौर ने डीई शॉ ग्रुप से प्री-प्लेसमेंट ऑफर हासिल किया. रविंदर को 23,05,000 रुपये की उच्च वार्षिक सीटीसी के साथ प्रतिष्ठित फर्म के भारत स्थित हैदराबाद कार्यालय में एसोसिएट के रूप में नियुक्त किया गया है. डीई शॉ ग्रुप एक वैश्विक निवेश और प्रौद्योगिकी विकास फॉर्म है जिसके कार्यालय उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया में हैं. वर्ष 1988 में अपनी स्थापना के बाद से, फर्म ने इनोवेशन, केयरफुल रिस्क मैनेजमेंट और अपने कर्मचारियों की गुणवत्ता के आधार पर सफल निवेश के लिए अंतरराष्ट्रीय ख्याति अर्जित की है।

यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट विभाग के डीन हिमांशु सिन्हा ने रविंदर की उपलब्धि पर गर्व व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि इनफिनिटी इंटर्नशिप के लिए रविंदर का चयन एक कठोर चयन प्रक्रिया का परिणाम था, जो उनके असाधारण कौशल और समर्पण को रेखांकित करता है। फर्म के साथ तीन महीने के इंटर्नशिप के दौरान उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया, जिससे उन्हें प्रतिष्ठित प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिला. ज्ञात हो कि इंटर्नशिप के दौरान भी रविंदर को प्रतिमाह 30,000 रुपए स्टाइपेंड के तौर पर मिले। इस इंटर्नशिप के लिए पूरे देश के कई प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों के हजारों विद्यार्थी आपस में प्रतिस्पर्धा करते है, जिनमें से कुछ ही सफल हो पाते हैं। इन इंटर्न में से ही बेहतरीन परफॉर्मर्स को कंपनी प्लेसमेंट ऑफर देती है.

छात्रा की इस उपलब्धि पर अर्का जैैन विश्वविद्यालय के निदेशक सह कुलसचिव डॉ अमित कुमार श्रीवास्तव ने छात्रा को बधाई दी है। उन्होंने डीई शा इन्फिनिटी के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि यूनिवर्सिटी में अब तक किसी छात्र दिया जाना वाला यह सर्वोत्तम पैकेज है. उन्होंने बताया कि डीई शॉ समूह इन्फिनिटी इंटर्नशिप कार्यक्रम सभी धाराओं के स्नातक छात्रों को वित्तीय और तकनीकी क्षेत्रों में व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने, प्रतिभा विकास और उद्योग प्रदर्शन को बढ़ावा देने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय डीन स्टूडेंट वेलफेयर सह कैंपस डायरेक्टर डॉ अंगद तिवारी, संयुक्त रजिस्ट्रार जसबीर सिंह धंजल, चेयरपर्सन बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट डॉ एस एस रजी समेत सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों ने अपनी शुभकामनाएं दीं।

रविंदर कौर ने कहा कि वे उत्साह, गर्व और थोड़ी सी घबराहट जैसी भावनाओं के मिश्रण से अभिभूत हैं. कहा कि ऐसे प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल संस्थान में पहले इंटर्नशिप और फिर फाइनल प्लेसमेंट सुरक्षित करना, एक सपने के सच होने जैसा है. भारत के कई प्रतिष्ठित इंस्टीट्यूशंस के हजारों प्रतिभाशाली उम्मीदवारों के समूह के बीच से निकल कर अंतत: फाइनल चयन होने से मेरे कौशल और क्षमता पर मेरा विश्वास मजबूत हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button