NEWS

अब कोरियन महिला से मुंबई की सड़कों पर बदतमीजी, अतिथि देवो भव: पर फिर उठा सवाल

सोशल मीडिया पर इन दोनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो युवक कोरियन ब्लॉगर के साथ बदतमीजी करते हुए नजर आ रहे हैं।

समय टुडे डेस्क।

भारत अपने रीति रिवाज,कल्चर, संस्कृति के लिए दुनिया भर में मशहूर है। भारत वो देश है जहां मेहमानों को भगवान के समान माना जाता है। यानी भारत में जब किसी के घर कोई मेहमान आता है तो उसकी खूब इज्जत की जाती है। वहीं देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अतिथि देवो भव का एक सामाजिक जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। लेकिन अभी मुंबई सो जो तस्वीरें सामने आ रही है वो इस सोच और अभियान की धज्जियां उड़ा रही है। साउथ कोरिया की एक ब्लॉगर के साथ कुछ मनचलों द्वारा छेड़खानी की गई है,जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइए विस्तार से जानते हैं पूरा मामला।

मिली जानकारी के मुताबिक साउथ कोरिया की एक ब्लॉगर केली इन दिनों भारत भ्रमण पर हैं। वह महाराष्ट्र की लोकल मार्केट घूमने गईं। यहां एक शख्स जबरदस्ती उनके करीब आया और गले में हाथ डाल जबरदस्ती फोटो खिंचवाने लगे। वायरल वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि केली मार्केट में एक शॉप पर रुकी हैं उनके हाथों में नारियल पानी है। इस दौरान पीछे से दो शख्स आते हैं और फोटो खिंचवाने लगते हैं। केली इस से काफी असहज हुईं और नमस्ते करते हुए वो जल्दी में वहां से निकल जाती हैं।

वायरल वीडियो के बाद पुलिस ने भी एक्शन लिया है। बदतमीजी करने वाले दोनों युवकों की पहचान मोबीन चांद और मोहम्मद शेख के रूप में हुई है। दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है।

होली के दौरान जापानी लड़की से अभद्र व्यवहार
ये कोई पहली दफा नहीं इससे पहले भी होली के वक्त पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें 22 साल की जापानी लड़की होली खेलने आई थी,उसके साथ भी कुछ मनचलों ने ऐसा ही किया। लड़कों ने बड़ी ही बदसलूकी से न सिर्फ रंग लगाया बल्कि उसके सिर पर अंडे भी फोड़े। इस बदसलूकी के बाद Delhi Commission for Women की चेयरमैन और एक्टिविस्ट स्वाति मालीवाल ने भी इस वीडियो विचलित बताते हुए दिल्ली पुलिस को वीडियो की जांच और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए नोटिस जारी किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button