NEWS

13 से 15 अगस्त तक घर पर फहराएं तिरंगा, प्रोफाइल पिक्चर के रूप में लगाएं : PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 2 अगस्त से 15 अगस्त तक, हम सभी, अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर्स में तिरंगा लगा सकते हैं।

सौरभ शुक्ला

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 91वां एपिसोड के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि यह कार्यक्रम इस बार खास है, क्योंकि भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं। ऐतिहासिक महत्व रखने वाले देश के 75 रेलवे स्टेशनों की पहचान की गई है। इनको सजाया जा रहा है और इनमें कार्यक्रमों का भी आयोजन हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आज 31 जुलाई के दिन हम शहीद उधम सिंह जी को याद कर रहे हैं। उन्हें मेरा नमन है। मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

13 से 15 अगस्त तक घर पर फहराएं तिरंगा
मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष अभियान हर घर तिरंगा चलाया जाएगा। इसमें सभी लोग हिस्सा ले और 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं। तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है। 2 अगस्त को पिंगली वेंकैया जी की जन्मजयंती है जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन किया था। मैं उन्हें आदरपूर्वक श्रद्दांजलि अर्पित करता हूं।

आयुष क्षेत्र में नए स्टार्टअप का आना सुखद
प्रधानमंत्री ने कहा कि महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ आयुष ने वैश्विक स्तर पर अहम भूमिका निभाई है। दुनिया में आयुर्वेद और भारतीय औषधियों के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है। ये बड़ी वजह है कि आयुष निर्यात के क्षेत्र में रिकॉर्ड तेजी आई है। इस क्षेत्र में नए स्टार्ट अप भी सामने आ रहे हैं। हाल ही में एक वैश्विक आयुष निवेश और नवाचार शिखर सम्मेलन हुई थी। इसमें करीब 10 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button