NEWS

DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने पिता पर लगाया आरोप, कहा- बचपन में किया था मेरा यौन शोषण

समय टुडे टीम।

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि जब वह बच्ची थीं, तब उनके पिता ने उनका यौन उत्पीड़न किया था, जिसे उन्होंने “सबसे मुश्किल” बताया। उन्होंने कहा कि इस आघात ने उन्हें महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रेरित किया। एक अवॉर्ड समारोह में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, जब मैं छोटी थी तो मेरे अपने पिता मेरा यौन उत्पीड़न करते थे। वह मुझे बहुत मारते थे। जब वह घर आते थे तो मैं डर जाती थी और अक्सर बिस्तर के नीचे छिप जाती थी।

महिला आयोग द्वारा आयोजित समारोह में उन्होंने कहा, बिस्तर के नीचे छिपकर मैं सोचती थी कि मैं ऐसे पुरुषों को कैसे सबक सिखाऊंगी जो महिलाओं और बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं और मैं महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने में कैसे मदद कर सकती हूं।”
अपनी आपबीती सुनाते हुए मालीवाल ने कहा कि उसके पिता उसकी चोटी पकड़कर उसे दीवार पर पटक देते थे, जिससे गंभीर रक्तस्राव होता था। “यह तब तक हुआ जब तक मैं कक्षा 4 में नहीं थी।” उसने याद किया। मेरा मानना है कि जब एक व्यक्ति बहुत अधिक अत्याचार सहता है, तभी वह दूसरों के दर्द को समझता है, और यह एक ऐसी आग जगाता है जो पूरे सिस्टम को हिला सकता है।

जापानी महिला को रंग लगाने वाली वीडियो पर दी प्रतिक्रिया

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख ने होली की एक वायरल वीडियो पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने होली के बहाने एक जापानी महिला को रंग लगाने की कोशिश की और उसके साथ छेड़छाड़ की। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि वो महिला कैसे चिल्लाकर मदद मांग रही है. हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं. उन लोगों की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button