NEWS

ट्रांसजेंडर समुदाय ने गणतंत्र दिवस को हर्षो उल्लास के साथ मनाया, हिंदी है हम ,वतन है हिंदोस्तान हमारा

नेहा पाठक

नई दिल्ली। फ्रेंड्स कैटर्स ,बरेली एवं प्रसिद्ध लेखिका , ट्रांसजेंडर राइटस एक्टिविस्ट डॉ. संजना साइमन के प्रयास से बरेली शहर के ट्रांसजेंडर समुदाय ने आज पहली बार घरों से बाहर निकल कर देश के गणतंत्र दिवस को हर्षो उल्लास के साथ मनाया। देश भक्ति का जज़्बा लिए और संविधान को नमन करते ट्रांसजेंडर समुदाय का उत्साह देखते ही बनता था। जय हिंद के नारो के साथ, सबने अपने दिल की बात कही और देश हित के कार्य करने का संकल्प लिया। सभी साथियों ने देश भक्ति के गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया। कविता पाठ हुआ, देश के उत्थान के लिए सार्थक चर्चा भी हुई और सबने मिलकर समाज को एक संदेश भी दिया की हम सब भी भारतीय है और अपने देश की सेवा करना चाहते है। हमे रोजगार में मौका मिले तो हम भी देश की सेवा डॉक्टर, इंजीनियर,शिक्षक और सैनिक बनकर करना चाहते है। कार्यक्रम का शुभारम्भ देशहित में समर्पित प्रार्थना के साथ ब्रदर अभिषेक अरोरा ने किया। बरेली से रेलवे विभाग में कार्यरत इंजीनियर ट्रांस वोमेन सोनिया पाण्डेय ने स्वागत भाषण के साथ ट्रांसजेंडर समुदाय की वेदना और मानसिक तनाव को सबसे साझा किया।

विनित मैसी ने ट्रांसजेंडर समुदाय के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण देते हुए शहर वासियों से मांग करी की ट्रांसजेंडर बहनों को भी सम्मान और प्रेम से देखा जाए। शांति संगम वेलफेयर सोसायटी के प्रेसिडेंट मिराज अंसारी ने ट्रांसजेंडर प्रोटेक्शन एक्ट 2019 और tg card के बारे में सभी को जागरूक किया। भाई रविन्द्र दयाल ने सभी उपस्थित लोगो के लिए एवं भारत देश में शांति भाईचारे के लिए विशेष प्रार्थना की। विजय ने सभी ट्रांसजेंडर बहनों को तिरंगा भेंट कर स्वागत किया। दिल्ली से आई बरेली की मूलनिवासी लेखिका एवं समाज सेवी ट्रांस वोमान डॉ. संजना साइमन ने सभी उपस्थित लोगो का आभार व्यक्त किया और समानता के अधिकार पर प्रकाश डालते हुए भविष्य में ऐसे आयोजनो के लिए सभी को उत्साहित किया।

इस विशेष कार्यक्रम का संचालन फ्रेंड्स कैटर्स की प्रेसिडेंट श्रीमती नीति मैसी ने किया ,भाई अर्नेस्ट मैसी, अमित कुमार सिंह , विक्की , बहन सोनिया सिंह , दीप्ति आदि कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग दिया। ट्रांसजेंडर समुदाय से बरेली की रागिनी, स्माइली, रोहिणी, पियूषी,कैफूल रज़ा, अनुश्री, हेरिका,अंशिका,समीरा ,मायरा, निशा, प्रियंका आदि ने भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button