NEWS

‘खुशहाल बेटियां खुशहाल समाज’ समिति द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह का किया आयोजन

दिव्या पांडेय

कानपुर नगर। शिक्षक दिवस के पूर्व राष्ट्रीय संस्था खुशहाल बेटियां खुशहाल समाज समिति द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन शिवाजी नगर स्थित शिवाजी भवन में किया गया। जिसमें 16 शिक्षिकाओं को उनके संस्था में कौशल शिक्षा के योगदान के लिए सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष एकता मिश्रा ने बताया कि कौशल शिक्षा एक समाज के विकास की मुख्य ऊंचाई में से एक है और शिक्षक इस सफलता में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनका संघर्ष समर्पण हमें प्रेरित करता है कि हम भी अपने लक्षय के प्रति प्रतिबद्ध रहे।

शिक्षक सम्मान समारोह में कला (मेहंदी) के लिए डॉक्टर कामिनी दीक्षित, अर्चना मिश्रा (कला प्रतियोगिता ) के लिए डॉ कल्पना वर्मा, सिलाई के लिए उस्मान गनी साधना दिक्षित, नमिता कुशवाहा , क्रिकेट के लिए गौरी सिन्हा, परिधान प्रतियोगिता के लिए आभा दुबे, ब्यूटीशियन के लिए प्रतिभा दिक्षित, ढोलक के लिए क्षमा त्रिपाठी योग के लिए प्रियंका त्रिवेदी भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए लक्ष्मी शुक्ला, सरिता गुप्ता, कढ़ाई के लिए प्रीती सिंह, फेबीक्रिल वर्कशॉप के लिए राविन्दर अरोरा को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन बहुत ही सुन्दर ढंग से मंडल सचिव डॉ प्रीति सिंह जी ने किया। सानिया अरोरा ने डांस से सबका मन मोह लिया। इतनी शक्ति मुझे देना दाता गीत क्षमा त्रिपाठी ने गाया सभी मेहमानों का सम्मान एवं धन्यवाद राष्ट्रीय अध्यक्ष एकता मिश्रा एडवोकेट ने किया। इस मौके पर कोषाध्यक्ष नीता शर्मा, डॉक्टर अपर्णा शुक्ला, अनुराधा लकी आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button