NEWS

‘ISKCON सबसे बड़ा धोखेबाज, कसाइयों को बेचते हैं गाय’, मेनका गांधी के बयान पर बवाल

सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद मेनका गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (ISKCON) पर कसाइयों को गाय बेचने का बेहद संगीन आरोप लगाया हैं। मेनका ने ISKCON को देश की सबसे बड़ी धोखेबाज संस्था बताते हुए उन पर गौशालाओं से कसाइयों को गाय बेचने का गंभीर आरोप लगाया है।

तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि ISKCON गौशालाएं स्थापित करता है और इसके लिए सरकार से जमीन का बड़ा टुकड़ा लेता है और असीमित लाभ भी कमाता है। संस्था पर निशाना साधते हुए मेनका ने कहा,’मैंने हाल ही में (आंध्र प्रदेश में) उनकी (ISKCON) अनंतपुर गौशाला का दौरा किया था. वहां एक भी गाय अच्छी स्थिति में नहीं थी। गौशाला में कोई बछड़ा नहीं था, जिसका मतलब है कि सभी को बेच दिया गया।

मेनका ने आगे कहा कि ISKCON अपनी सारी गायें कसाइयों को बेच रहा है। इस तरह का काम उनसे ज्यादा कोई और नहीं करता है। ये वही लोग हैं, जो सड़क पर ‘हरे राम हरे कृष्णा’ का जाप करते हुए घूमते हैं और कहते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर निर्भर है।

हालांकि, ISKCON ने मेनका गांधी के आरोपों को झूठा और निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है। संस्था की तरफ से कहा गया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के बयानों से वे हैरान हैं। ISKCON के राष्ट्रीय प्रवक्ता युधिष्ठिर गोविंदा दास ने एक बयान में कहा है कि ISKCON ने दुनिया के कई हिस्सों में गाय संरक्षण का बीड़ा उठाया है. खासतौर पर ऐसे इलाकों में, जहां गोमांस लोगों का मुख्य आहार है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button