NEWS

राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को गिफ्ट किए पपी का नाम रखा था ‘नूरी’, अब कोर्ट तक पहुंच गई बात

मोहम्मद फरहान ने कहा कि पपी के नाम ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है, क्योंकि ‘नूरी’ शब्द विशेष रूप से इस्लाम से संबंधित है और पवित्र पुस्तक कुरान में इसका उल्लेख मिलता है।

सोनाली सिंह

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से जुड़े एक नेता ने राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट का रुख किया है। AIMIM नेता मोहम्मद फरहान ने पपी (कुत्ते के बच्चा) का नाम ‘नूरी’ रखने पर नाराजगी जताई है। साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ प्रयागराज की एक स्थानीय अदालत में याचिका दायर की। बता दें, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक पपी (कुत्ते का बच्चा) अपनी मां सोनिया गांधी को गिफ्ट में दिया। इस पपी का नाम नूरी रखा गया। पपी के इस नाम को लेकर यह पूरा विवाद खड़ा हो गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद फरहान ने कहा कि कुत्ते के नाम ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है, क्योंकि ‘नूरी’ शब्द विशेष रूप से इस्लाम से संबंधित है और पवित्र पुस्तक कुरान में इसका उल्लेख मिलता है।

न्यायिक मजिस्ट्रेट के कार्यालय ने खबर की पुष्टि की। कार्यालय ने बताया कि फरहान ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। एआईएमआईएम नेता के वकील मोहम्मद अली ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट अविरल सिंह की अदालत का रुख किया। वकील ने कहा कि एआईएमआईएम नेता को कुत्ते के नाम के बारे में विभिन्न समाचार पत्रों, कांग्रेस नेता के फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल से पता चला। फरहान के मुताबिक, उन्होंने न्यूज चैनलों और अखबारों के जरिए गांधी को कुत्ते का नाम बदलने और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के लिए कहा था, लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ।

एआईएमआईएम नेता के वकील ने कहा है कि कोर्ट ने फरहान को अपना बयान दर्ज कराने के लिए 8 नवंबर को बुलाया है। उन्होंने कहा, शिकायत पर गौर करने के बाद अदालत राहुल गांधी को तलब कर सकती है। राहुल गांधी ने एक हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि जब वह अपने गोवा दौरे पर थे, वहां के एक परिवार ने उन्हें एक पपी दिया। वह इस पपी को दिल्ली ले आए और फिर उन्होंने इस पपी को अपनी मां को गिफ्ट किया।

वीडियो में राहुल गांधी को कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं आपको (सोनिया गांधी) को अपने परिवार के नए सदस्य से मिलवाना चाहता हूं, जिसका नाम नूरी है। वह गोवा से उड़कर सीधे हमारी बाहों में आ गई और हमारे जीवन की रोशनी बन गई। बिना शर्त प्यार और समझौता न करने वाली वफादारी – यह खूबसूरत जानवर हमें बहुत कुछ सिखा सकता है! जिसके बाद वह इस पपी को अपनी मां को दे देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button