NEWS

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर राम भक्तों को मिलेगा महाकाल का प्रसाद

सीएम मोहन उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से 5 लाख लड्डू समारोह में शामिल होने वाले भक्तों के लिए अयोध्या पहुंचाएंगे।

ललित कुमार

उज्जैन। 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होने जा रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने खास तैयारी कर रखी है। सीएम मोहन उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से 5 लाख लड्डू समारोह में शामिल होने वाले भक्तों के लिए अयोध्या पहुंचाएंगे। सभी पांच लाख लड्डू प्रसाद के रूप में राम भक्तों को बांटें जाएंगे। इस संबंध में आज 12 जनवरी को उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने लड्डू यूनिट पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि 20 तारीख तक महाकालेश्वर मंदिर के लड्डू राम भक्तों के लिए अयोध्या कवाना कर दिए जाएंगे। इन्हें ट्रकों में लोड करके अयोध्या पहुंचाया जाएगा।

महाकाल मंदिर समिति की ओर से बनाए जा रहे 5 लाख लड्डूओं में ड्राई फ्रूट, बेसन और शुद्ध घी का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसकी कुल लागत लगभग 1 करोड़ रुपए आएगी। महाकाल मंदिर समिति इन 5 लाख लड्डूओं को 5 लाख डब्बों में पैक करके अयोध्या के लिए रवाना करेगी। बता दें कि महाकाल मंदिर के लड्डुओं का स्वाद देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक में खासा पसंद किया जाता है।

अयोध्या पूरी तरह से नए रूप में नजर आ रही है। यहां एक बड़े कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में भगवान के मंदिर मॉडल के साथ धनुर्धारी स्वरूप में मोदी और योगी की तस्वीर मोजैक आर्ट के जरिए बनाई जा रही है। इस पूरे कार्यक्रम की बागडोर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे संभाल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button