NEWS

शराब नीति घोटाला केस में बढ़ सकती है केजरीवाल की मुश्किलें, जल्द चार्जशीट दायर कर सकती है ED

कथित शराब नीति घोटाला केस में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के खिलाफ केंद्रीय एजेंसी ईडी जल्द चार्जशीट दायर कर सकती है।

सोनाली सिंह

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से जल्द चार्जशीट दायर की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी 15 मई से पहले इस केस में उनके खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर सकती है, जिसमें आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया जा सकता है। अगर एजेंसी आप पार्टी को दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में आरोपी बनाती है तो यह पहली बार होगा जब किसी राजनीतिक दल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट में मुकदमा चलाया जाएगा। इससे लोकसभा चुनाव 2024 के बीच आप पार्टी के लिए बड़े संकट की शुरुआत हो सकती है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट में बताया गया है कि चार्जशीट को ड्राफ्ट किए जाने वाला काम अंतिम दौर में है। इसमें बताया गया है कि पुराने चार्जशीट्स में शामिल लोगों के अलावा 4-5 और नए नाम हो सकते हैं। दिल्ली के सीएम और बीआरएस नेता के कविता के अलावा सप्लीमेंट्री चार्जशीट में गोवा के आप कार्यकर्ता चनप्रीत सिंह का भी नाम हो सकता है। चनप्रीत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने गोवा विधानसभा चुनाव में ‘आप’ की फंडिंग का प्रबंधन किया था। उन्हें 15 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Back to top button