NEWS

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया,अब अयोध्या जंक्शन को अयोध्या धाम जंक्शन के नाम से जाना जाएगा

ललित कुमार

लखनऊ। अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदल गया है. अब से इस रेलवे स्टेशन को अयोध्या धाम के नाम से जाना जाएगा. भगवान रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होना है, लेकिन इससे पहले योगी सरकार ने रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का ऐलान कर दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2 दिन पहले निरीक्षण के दौरान रेल अधिकारियों के समक्ष स्टेशन का नाम बदलने की इच्छा जताई थी. निरीक्षण के दौरान ही सीएम योगी ने अयोध्या धाम स्टेशन नाम रखने की इच्छा जाहिर की थी।

भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने सोशल मीडिया पर अयोध्या स्टेशन का नाम बदलने की जानकारी दी है. सोशल मीडिया के जरिए सांसद लल्लू सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद भी दिया है. अब अयोध्या जंक्शन को अयोध्या धाम जंक्शन के नाम से जाना जाएगा।

पीएम मोदी30 दिसंबर को अयोध्या में बन रहे भव्य रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ट्रेन को यहां पर हरी झंडी दिखाएंगे. उसके बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट के पड़ोस वाले ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। वह एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन तक का सफर तय करेंगे तो यह रोड शो के रूप में होगा. 30 तारीख को पीएम मोदी के स्वागत के लिए कई खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button