NEWS

पत्थरों की चपेट में आने से अमरनाथ यात्रा के दौरान महिला की मौत से हुआ हादसा

अमरनाथ यात्रा के दौरान एक महिला की मौत होने से हड़कंप मच गया है। इस महिला की मौत पत्थरों की चपेट में आने की वजह से हुई है। इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है।

समय टुडे डेस्क।

जम्मू कश्मीर। अमरनाथ यात्रा के दौरान एक महिला की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये महिला प्राकृतिक रूप से गिरने वाले पत्थरों की चपेट में आ गई थी। महिला को बचाने की कोशिश करने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस की माउंटेन रेस्क्यू टीम के दो अन्य सदस्य भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यात्रा ड्यूटी पर तैनात घायल पुलिस कर्मियों को सेना और निजी हेलीकॉप्टर द्वारा निकाला गया है। इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है।

11 दिन में 1.37 लाख लोग पूरी कर चुके हैं यात्रा
इस साल 1 जुलाई को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के पहले 11 दिन में अब तक 1.37 लाख तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। अधिकारियों ने कहा, “मंगलवार को 18 हजार से अधिक यात्रियों ने पवित्र गुफा के अंदर दर्शन किए, जबकि 6,554 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था बुधवार सुबह जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए रवाना हुआ।”

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद रहने के कारण जम्मू से घाटी तक तीर्थयात्रा बंद भी रही। लेकिन फंसे हुए वाहनों और अमरनाथ यात्रियों को निकालने के लिए इस मार्ग पर यातायात फिर से शुरू किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button