NEWSUttar Pradesh

कानपुर देहात में मृतक के शव का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इनकार, रख दी यह मांग

आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। एक लेखपाल को भी सस्पेंड किया है. वहीं गांव में मृतकों के शव पहुचने पर ग्रामीणों में गुस्सा फैल गया। ग्रामीणों ने शव के अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया. पुलिस ने हत्या में शामिल कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

विवेक मिश्रा / दिवाकर गुप्ता

कानपुर देहात। थाना गजनेर शाहजहांपुर निनाया गांव में जमीनी विवाद में हुई दो सगे भाईयों की हत्या के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों का शव गांव पहुंचा। दोनों भाइयों के शव गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। जिसके बाद मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और नौकरी व मुआवजे की मांग को रखते हुए अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है। वही हंगामा की जानकारी होते ही मौके पर एडीएम प्रशासन व एसपी पहुंचे और खबर लिखे जाने तक परिवार को समझने का प्रयास कर रहे थे।

गजनेर शाहजहांपुर निनाया गांव के रहने वाले सत्यनारायण व रामवीर की शुक्रवार को जमीनी विवाद के चलते हत्या कर दी गई थी। शनिवार देर शाम जैसे ही दोनों भाइयों का शव गांव पहुंचा। तो ग्रामीणों की गुस्सा फूट पड़ी और परिजनों के साथ ग्रामीण हंगामा करने लगा। इस दौरान हंगामा शांत करने के लिए मौके पर पहुंचे एडीएम प्रशासन और एसपी से ग्रामीणों ने कहा कि जब तक सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते और मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व मुआवजा मिला जाता तब वह अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इस साथ ही आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलाई जाने की भी मांग ग्रामीणों ने रखी है। खबर लिखे जाने तक अधिकारी परिजनों व ग्रामीणों को समझने के प्रयास में असफल रहे थे और ग्रामीणों का हंगामा जारी था। वही गांव में तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस मामले में लापरवाही बरतने वाले गजनेर थाना प्रभारी संजेश कुमार, पामा चौकी प्रभारी कौशल कुमार, उप-निरीक्षक बिशुन लाल, पीआरबी के सिपाही अमर सिंह, रवींद्र सिंह, कमल सोनकर, बृजेंद्र पाल और नरेश प्रजापति को सस्पेंड किया है। एसपी ने बताया कि सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों की जांच में लापरवाही सामने आई है। करीब 5 दिन पहले पुलिस के संज्ञान में मामला आया था, लेकिन लापरवाही बरतते हुए उनके द्वारा कोई कार्यवाई नही की गई।

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि पुलिस ने घटना में शामिल पांच और आरोपियों की गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस ने तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया था। कुल 8 आरोपियों की गिरफ्पुतारी हो चुकी है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुंदर शुक्ला, मीरा उर्फ सुमन शुक्ला, कन्हैया शुक्ला, उमा शुक्ला और सत्यम शुक्ला के रूप में की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button