NEWS

बाबर और औजरंगजेब से हमारा क्या लेना देना, क्या आप आर्यन देश के नहीं हैं जो ईरान से आए थे : एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी

औरंगजेब और बाबर जैसे बादशाहों से मुझे क्या लेना देना। मुझे क्या करना है इनसे. तुम लोग क्या आर्यन देश से नहीं हैं। मुंह खोलूंगा न तो चट्टा बट्टा गीला कर दूंगा तुम्हारा।

नेहा पाठक

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार के दौरान बयानों के बाणों की बौछार हो रही है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की औरंगजेब वाली टिप्पणी पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा कि बाबर और औजरंगजेब से हमारा क्या लेना देना, क्या आप आर्यन देश के नहीं हैं जो ईरान से आए थे। एआईएमआईएम प्रमुख ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “हैदराबाद में आकर एक इन वजीर बोलता है कि असदुद्दीन ओवैसी का औरंगजेब से ताल्लुक है. इन्ही के वजीर साहब ने दिल्ली में कहा था देश के गद्दारों को गोली मारो… गाली देकर कहा था।

उन्होंने आगे कहा, “अगर वाकई में ये मुल्क किसी का है तो सबसे पहले इस मुल्क में आदिवासी लोग आए फिर द्रविड़ियन आए. ये अपर कास्ट और आला जाति के लोग हैं वो पूरे आर्यन हैं. ये रूस और ईरान से आए. ऐसा बोले तो ये देश तो द्रविड़ियन और आदिवासियों का है. ये इन लोगों की अहंकारी मानसिकता है. औरंगजेब और बाबर से मिला दो इसको. कहते हैं कि बाबर की औलाद। इस मुल्क को आजादी आरएसएस ने नहीं दिलाई.”

दरअसल हैदराबाद से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के चुनाव प्रचार में पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी दोनों ”औरंगजेब विचारधारा” से प्रशिक्षित हैं, जिनके होठों पर लोकतंत्र है लेकिन ”उनके दिल और दिमाग में शरिया” है. इसके साथ ही उन्होंने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र में ओवैसी के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने के लिए राहुल गांधी की आलोचना की। उन्होंने कहा, “क्या राहुल गांधी ओवेसी की ‘बी’ टीम हैं या ओवेसी राहुल गांधी की ‘बी’ टीम हैं? क्या राहुल गांधी ओवेसी के सांप्रदायिक एजेंडे के प्रचारक हैं? कांग्रेस के घोषणापत्र से यही मालूम होता है.”

Related Articles

Back to top button