NEWS

डॉ• वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर ने मनाया ‘अभ्युदय’ वार्षिकोत्सव -2023

दिव्या पाण्डेय

कानपुर नगर। डॉ• वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर की श्याम नगर शाखा की रजत जयंती के उपलक्ष्य में आज 25 नवंबर 2023, दिन शनिवार को विद्यालय के प्रांगण में वार्षिकोत्सव अभ्युदय 2023 पूरे जोश व उल्लास के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रहीं। डॉ• वीरेंद्र स्वरुप एजुकेशन फाउंडेशन की सचिव माननीया श्रीमती कुमकुम स्वरूप जी एवं संस्था निदेशिका श्रीमती शर्मिला नंदी जी। इनके अतिरिक्त कार्यक्रम के साक्ष्य रहे संस्था की अन्य शाखाओं के प्रधानाचार्य एवं अभिभावकगण । कार्यक्रम का शुभारंभ ईश-वंदना व दीप-प्रज्ज्वलन से हुआ। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहीं अंतर्राष्ट्रीय नृत्य शैलियों में दी गई प्रस्तुतियां;जिसमें कलिंका ,मस्कारा व थाईलैंड की पृष्ठ भूमि से प्रेरित नृत्य जिन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

के.जी. के नन्हे-मुन्ने बच्चों के भक्तिमय नृत्य एवं कक्षा 2 के बाल-भक्तों की स्तुति ‘श्री रुद्राष्टकम’ ने सभी के मन को मोह लिया ।अन्य प्रस्तुतियों में मुख्य रहीं मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के गरिमामय जीवन की नृत्य, संगीत व भावभंगिमा के माध्यम से की गई जीवंत प्रस्तुति । प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की प्रणेता रहीं रानी लक्ष्मी बाई के पटरानी से वीरांगना बनने की ऐतिहासिक घटना को एक मनमोहक नृत्य के रूप में प्रस्तुत किया गया, जिसकी सभी ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।


कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति अंजनिपुत्र हनुमान जी के संपूर्ण चरित्र पर आधारित हनुमान चालीसा नृत्य से हुई, जिसने सभी को उत्साह व दिव्य भाव से परिपूर्ण कर दिया। अंत में संस्था-सचिव कुमकुम स्वरूप ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके व विद्यालय के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
संस्था की निदेशिका शर्मिला नंदी ने बच्चों के मनोबल को बढ़ाते हुए अपने आशीर्वचनों से उन्हें सिंचित किया।

वार्षिकोत्सव के सफलतापूर्ण समापन पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती विजयश्री पांडे जी ने उपस्थित अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया और भविष्य में भी सभी की अपेक्षाओं पर खरे उतरने का आश्वासन दिया ।तत्पश्चात राष्ट्रगान से कार्यक्रम का विधिवत समापन हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button