NEWS

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट : भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा : PM नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने देश के अमीरों को एक सलाह दिया।

अजीत राय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को राजधानी देहरादून में दो दिन चल रहे उत्तराखंड इनवेस्टमेंट समिट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, ‘भारत सरकार 21वीं सदी के आधुनिक कनेक्टिविटी के इंफ्रास्ट्रक्चर पर उत्तराखंड में अभूतपूर्व इन्वेस्टमेंट कर रही है। अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के अरबपतियों से अपील की है कि वह उत्तराखंड में आकर डेस्टिनेशन वेडिंग करें। पीएम मोदी ने कहा कि मेक इन इंडिया की तरह ही Wed in India होना चाहिए। उत्तराखंड के देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस समिट का उद्घाटन किया और फिर यहां मौजूद लोगों के बीच उन्होंने अपनी बात रखी। इस दौरान पीएम मोदी पहाड़ी टोपी में नजर आए। देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने केंद्र में अपनी सरकार के तीसरे टर्म में आने की घोषणा कर दी। उन्होंने देश में लगातार विकास और पॉलिसी लेवल पर सुधार पर बोलते हुए सभी निवेशकों का कहा कि उत्तराखंड में अधिक से अधिक निवेश करें। इसके आगे पीएम ने कहा, जब उनका तीसरे टर्म आएगा तो भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

पीएम ने अपनी लिखी कविता पढ़ी

पीएम ने संबोधन में अपनी लिखी यह कविता पढ़ी, “जहां अंजुली में गंगाजल हो, जहां हर एक मन बस निश्छल हो, जहां गांव-गांव में देशभक्त, जहां नारी में सच्चा बल हो, इस देशभूमि का आशीर्वाद लिए मैं चलता जाता हूं, इस देवभूमि के ध्यान में सदा धन्य हो जाता हूं, हे भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीष नवाता हूं।”

हाल ही में हुए उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “बीते दिनों उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिक भाईयों को सुरक्षित निकालने का जो सफल अभियान चला उसके लिए मैं राज्य सरकार समेत सभी का विशेष तौर पर अभिनंदन करता हूं।”

देश में शादी करने की सलाह

पीएम ने ‘वेड इन इंडिया’ शब्द का उपयोग करते हुए कहा, “मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं, मिलेनियर व बिलेनियर से कहना चाहता हूं कि हमारे माना जाता है कि भगवान जोड़ियां बनाते हैं। अब मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं, तो जोड़ा भगवान के चरणों में आने के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हैं। देश के युवाओं को ‘वेड इन इंडिया’ मूवमेंट चलाना चाहिए। ये हमारे यहां आजकल फैशन हो गई है। अगर यहां शादी समारोह करेंगे तो यहां विकास होगा। डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए।अगर एक साल में 5 हजार शादियां भी यहां होने लग जाएं तो एक नया इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो जाएगा और दुनिया की शादियां यहां होने लग जाएंगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button