NEWS

वीर बाल दिवस : सिख गुरुओं ने भारतीयों को अपनी भूमि की महिमा के लिए जीना सिखाया: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सिख गुरुओं ने भारतीयों को अपनी भूमि की महिमा के लिए…

नेहा पाठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सिख गुरुओं ने भारतीयों को अपनी भूमि की महिमा के लिए जीना सिखाया है और देश को बेहतर और विकसित बनाने के लिए प्रेरणा के रूप में काम किया है। गुरु गोबिंद सिंह के दो बेटों की शहादत की याद में आयोजित “वीर बाल दिवस” कार्यक्रम में बोलते हुए, मोदी ने कहा कि उनके बलिदानों को न केवल भारत में बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में कार्यक्रमों के माध्यम से विश्व स्तर पर याद किया जा रहा है।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के पास भारत के युवाओं के असीमित सपनों को पूरा करने के लिए एक स्पष्ट दृष्टिकोण और रोडमैप है, भले ही वे किसी भी क्षेत्र और समाज में पैदा हुए हों। प्रधानमंत्री ने युवाओं को अपने स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का आह्वान करते हुए कहा कि जब वे फिट होंगे, तो वे अपने करियर और जीवन में “सुपर हिट” होंगे। उन्होंने उनसे अच्छा आहार अपनाने, डिजिटल विषहरण का विकल्प चुनने और नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहने को कहा।

मोदी ने धार्मिक नेताओं और सामाजिक संगठनों से नशे के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की अपील की. प्रधानमंत्री ने दोनों “साहिबजादों” को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि “वीर बाल दिवस” भारतीयता की रक्षा के लिए कुछ भी करने के संकल्प का प्रतीक है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button