NEWSUttar Pradesh

IPS कलानिधि नैथानी पहुंचे झांसी, संभाला DIG का पद

6 जनवरी की रात में झांसी पहुंचे नवागंतुक पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र, कलानिधि नैथानी द्वारा पदभार ग्रहण किया गया। इसके बाद उन्होंने मंडल की प्राथमिकताएं गिनाईं।

नरेश कुमार / नौशाद अली

झांसी| नवागत पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र कलानिधि नैथानी ने शनिवार की रात पदभार ग्रहण कर लिया। पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने, मिशन शक्ति के तहत महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक करने और अपराध से बचाने, ऑपरेशन कनविक्शन के तहत सनसनीखेज जघन्य अपराधों के अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी करवाना प्राथमिकता रहेगी।

शांतिपूर्ण तरीके से होगा लोकसभा चुनाव
साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपादित कराने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था में सुधार, जनसम्पर्क को बढ़ावा देने, सड़क पर होने वाली गुंडागर्दी को खत्म कराने, माफिया और विभिन्न गैंग को चिह्नित कर निष्क्रिय कराने का कार्य किया जाएगा। पुलिस में आधुनिकीकरण और प्रौद्योगिकी के उपयोग को बढ़ावा देने और प्रशिक्षण पर जोर देते हुए मानव संसाधन को बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएंगे। पुलिस में प्रशिक्षण और अनुशासन पर विशेष जोर देते हुए साइबर क्राइम जैसे अपराधियों पर नकेल कसने, सरकार, शासन व पुलिस मुख्यालय द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों का पालन कराने तथा अन्तर्जनपदीय व अन्तर्राज्यीय अपराधों पर लगाम लगाने के लिए बेहतर काम किया जाएगा।


इन व्यवस्थाओं में होगा सुधार
इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करना, जनसंपर्क को बढ़ावा देना, सड़क की गुंडागर्दी खत्म करवाना तथा माफियाओं और विभिन्न गैंग को चिन्हित कर निष्क्रिय करवाना। पुलिस में आधुनिकीकरण और प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को बढ़ावा देना , और प्रशिक्षण पर जोर देते हुए मानव संसाधन को बेहतर करना, पुलिस में प्रशिक्षण और अनुशासन पर विशेष जोर देना, बढ़ते अपराध जैसे साइबर क्राइम पर नकेल कसवाना, सरकार शासन व पुलिस मुख्यालय द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन करवाना, तथा अंतर्जनपदीय एवं अंतर्राज्यीय अपराध पर लगाम लगवाना।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button