NEWSUttar Pradesh

CM योगी आदित्यनाथ आज झांसी दौरे पर, मेजर ध्यानचंद की जयंती पर देंगे सौगात

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की कर्मभूमि रही झांसी में उनकी याद में दुनिया का पहला डिजिटल म्यूजियम तैयार किया गया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस म्यूजियम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

रितिका शुक्ला

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेजर ध्यानचंद की जयंती पर झांसी आ रहे हैं। वे 1 घंटा 10 मिनट रहकर 2009 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। यहां से वे मां पीतांबरा के दर्शन करने दतिया जाएंगे और फिर लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 1:50 बजे पर पुलिस लाइन पहुंचेंगे। यहां से कचहरी चौराहा स्थित शिक्षा भवन में नवनिर्मित लाईब्रेरी का उद्घाटन करेंगे। 5 मिनट रुकने के बाद वे रानी लक्ष्मीबाई पार्क पहुंचेंगे। वहां पर मेजर ध्यानचंद की 25 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे। साथ ही पार्क में बनाए गए देश के पहले हॉकी म्यूजियम का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद वह दोपहर 2:25 बजे ध्यानचंद स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां पर विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। साथ ही हॉकी ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे और खेल दिवस पर होने वाले हॉकी मैच का शुभारंभ करेंगे। 3 बजे हेलिकॉप्टर से दतिया के लिए रवाना होंगे।

18वीं बार झांसी आएंगे मुख्यमंत्री

प्रदेश के मुख्यमन्त्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ अभी तक 17 बार झांसी आ चुके हैं। वह 18वीं बार 29 अगस्त को आ रहे हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक दौरे झांसी से ही शुरू किए थे। वह पहली बार 20 अप्रैल 2017 को झांसी आए थे। वह झांसी सर्किट हाउस में दो बार रात्रि विश्राम भी कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button