NEWS

राहुल गांधी का बाइक मैकेनिक और कुली के बाद अब दिखा नया अवतार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों छोटे लेवल पर काम करने वाले लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश कर रहे हैं। आज राहुल गांधी दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित फर्नीचर मार्केट गए, वहां काम करने वाले लोगों से मुलाकात की और उनके काम की बारीकियां सीखीं।

नेहा पाठक

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा के बाद से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी की राजनीति काफी बदल चुकी है। इस यात्रा ने उन्हें जमीनी समस्याओं से अवगत कराया। राहुल इन दिनों छोटे लेवल पर कम करने वाले लोगों से मिल रहे हैं। उन्हें बात कर रहे हैं, उनकी समस्याओं को जानने और उसका समाधान क्या होगा इसे समझने की कोशिश कर रहे हैं। कुली, ट्रक ड्राइवर, बाइक मैकेनिक और किसानों से मिलने के बाद आज गुरुवार को राहुल बढ़ई कामगारों के पास पहुंचे। राहुल गांधी ने आज दिल्ली के कीर्तिनगर फर्नीचर मार्केट पहुंचकर सभी को चौंका दिया। यहां काम कर रहे कारीगरों के साथ उन्होंने आरी चलाना और रंदा सीखा। इसके बाद कारीगरों से उनके काम में आने वाली समस्याओं के बारे में भी पूछा।

कामगारों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने X (पूर्व ट्विटर) पर लिखा, “दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट जाकर आज बढ़ई भाइयों से मुलाकात की। ये मेहनती होने के साथ ही कमाल के कलाकार भी हैं – मज़बूती और खुबसूरती तराशने में माहिर! काफ़ी बातें हुई, थोड़ा उनके हुनर को जाना और थोड़ा सीखने की कोशिश की।

राहुल गांधी फर्नीचर मार्किट में आरी चलाने से पहले 21 सितंबर को अचानक दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए थे। यहां भी उन्होंने कुली की लाल वर्दी पहनकर सिर पर भारी सूटकेस उठाया था। राहुल गांधी के इस अनोखे अंदाज को देखकर वहां के सभी कुली काफी खुश हुए। बातचीत के दौरान उन्होंने राहुल गांधी को अपनी परेशानियां बताई। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का सिर पर सूटकेस ढोने का वीडियो भी वायरल हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button