NEWS

नेपाल में पीएम प्रचंड को लेकर समय से पहले ही उड़ गया विमान, एयरपोर्ट पर फंसे रह गए 31 यात्री

नेपाल में प्रधनमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड को लेकर विमान समय से पहले ही दुबई की ओर उड़ गया। इस कारण 31 यात्री एयरपोर्ट पर ही फंसे रह गए। बाद में एयरलाइंस ने यात्रियों से माफी मांगी। जानिए क्या है पूरा मामला।

समय टुडे डेस्क।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ को यूएई के लिए जाना था। यूएई में कॉप 28 जलवायु सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रचंड को दुबई ले जा रहा विमान समय से पहले ही उड़ान भर गया। समय से पहले ही फ्लाइट के टेकआफ होने के कारण 31 यात्री एयरपोर्ट पर ही फंसे रह गए। उन्हें काफी असुविधा का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल “प्रचंड” को दुबई ले जा रहे नेपाल एयरलाइंस के एक विमान ने अपने निर्धारित समय से दो घंटे पहले उड़ान भरी। इससे यात्रियों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। इसके चलते 31 यात्री काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंस गए। एयरलाइंस ने कहा कि बुधवार को, दुबई जाने वाली उड़ान- आरए 299 रात 11.30 बजे उड़ान भरने वाली थी, लेकिन उड़ान की वीवीआईपी स्थिति के कारण विमान ने रात 9.30 बजे ही उड़ान भर ली।

एरयलाइन ने मांगी माफी
एयरलाइंस ने कहा, ‘प्रधानमंत्री प्रचंड उसी उड़ान में सवार थे और वह सीओपी28 शिखर सम्मेलन के लिए एक प्रतिनिधिमंडल के साथ दुबई के लिए रवाना हो रहे थे। विमान को जल्दी रवाना करना पड़ा।’ बाद में एयरलाइन ने एक नोटिस जारी कर, यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी। सूची में 274 यात्री थे और उनमें से 31 लोग उड़ान में सवार नहीं हो सके, जिसे दो घंटे देरी से पुनर्निर्धारित किया गया। एयरलाइन ने कहा कि उसने मोबाइल फोन और ईमेल के जरिए विमान की रवानगी के नये समय के बारे में नोटिस जारी किया था लेकिन 31 यात्रियों ने कोई जवाब नहीं दिया।

यूएई में हो रहा कॉप 28 जलवायु सम्मलेन
प्रचंड ने यूएई में जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए नेपाल से दुबई के लिए उड़ान भरी थी। वे वहां कॉप 28 जलवायु सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यहां वे कई राष्ट्राध्यक्षों से द्विपक्षीय चर्चा भी करेंगे। उधर, भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी भी कॉप 28 जलवायु सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए देर रात दुबई पहुंच गए। यहां प्रवासी भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button