NEWSUttar Pradesh

यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग कल, मीटिंग में नहीं पहुंचे सपा के 6-7 विधायक

आज राज्यसभा चुनाव से पहले सपा बैठक बुलाई थी, जिसमें उनके 6-7 विधायक नहीं पहुंचे। अब यह कयास लगाए जा रहें हैं कि ये विधायक सपा के खिलाफ क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं।

अखिलेश कुमार

लखनऊ। यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग कल है। और चुनाव से पहले सपा को एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं। एक तरफ पहले आरएलडी ने अखिलेश यादव का साथ छोड़ा। वहीं, दूसरी तरफ पल्लवी पटेल भी उनसे नाराज हो गईं। और आज राज्यसभा चुनाव से पहले सपा बैठक बुलाई थी, जिसमें उनके 6-7 विधायक नहीं पहुंचे। अब यह कयास लगाए जा रहें हैं कि ये विधायक सपा के खिलाफ क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं। हालांकि, सपा की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि आज की बैठक में शामिल न हुए विधायक उनके संपर्क में हैं। वहीं भाजपा के ओर से यह दावा किया जा रहा कि है कि सपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं।

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए कुल 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। भाजपा ने 7 सीटों पर और समाजवादी पार्टी ने 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए थे। लेकिन, अंत समय में भाजपा ने संजय सेठ को अपना आठवां उम्मीदवार घोषित करते हुए सबको चौंका दिया। बता दें, समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी सुमन को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है।
ट्रेंडिंग वीडियो

Related Articles

Back to top button