NEWSUttar Pradesh

मई में होंगे लोकसभा चुनाव, पीएम मोदी ने कहा-‘ जून में शुरू होगा मेरा तीसरा कार्यकाल’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी की जीत का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही चुनाव का कार्यक्रम भी बता दिया है।

नेहा पाठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को खुलेआम लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी की जीत का ऐलान कर दिया है। रेल योजनाओं की सौगात देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल जून से शुरू होगा। इस कार्यकाल में घोषित की गई परियोजनाओं की गति इतनी तेज और पैमाना इतना बड़ा होगा की लोग आश्चर्य करेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी ने रेलवे की 41000 करोड़ की 2000 परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

पीएम मोदी ने कहा भारतीय जनता पार्टी 370 से अधिक सीट जीतेगी। इसके साथ ही देश 1000 साल की नींव रखी जाएगी। दस साल के अनुभव के आधार पर मैं यह कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर अबकी बार 400 सीटों पर विजय पार करेगी। भारत मेरे तीसरे कार्यकाल में दुनिया की तीसरी अर्थ व्यवस्था बनेगा। ये मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी की इस बात से यह भी पता चलता है कि चुनाव कार्यक्रम अप्रैल और मई में संपन्न होंगे। चुनाव आयोग चुनाव की घोषणा मार्च तीसरे या अंतिम सप्ताह में कर सकता है। गौरतलब है कि पत्रिका ने पहले ही बता दिया था कि इस बार चुनाव कार्यक्रम के देरी से घोषित होने की आशंका है। चुनाव आयोग अपना अंतिम दौरा 13 मार्च को जम्मू कश्मीर की करेगा। वहां से लौटने के बाद ही चुनाव की घोषणा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button