NEWSUttar Pradesh

पूर्व कैबिनेट मंत्री के घरों पर ED की छापेमारी, महिला मित्र के घर भी पहुंची टीम

समाजवादी पार्टी के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास पर गुरुवार की सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम छापेमारी के लिए पहुंची।

अखिलेश कुमार

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास पर गुरुवार की सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम छापेमारी के लिए पहुंच गई। आधा दर्जन से अधिक ईडी के अधिकारी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ छापेमारी कर रहे है। फिलहाल गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर उनकी विधायक पत्नी महराजी प्रजापति और उनका छोटा बेटा अनुराग प्रजापति मौके पर मौजूद हैं। गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास के आलावा ईडी ने गायत्री प्रजापति की कथित महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर भी दबिश दी है।

ईडी की छापेमारी
अमेठी कस्बे के आवास विकास कालोनी में स्थित पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर और गुड्डा देवी के घर गंगा गंज मोहल्ले में ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी के कई अधिकारी अभी गायत्री प्रजापति के घर के अंदर मौजूद हैं। चार गाड़ियों से पहुँची ईडी की टीम पिछले करीब 3 घंटे से घर के अंदर छापेमारी कर रही है। ईडी छापेमारी के दौरान कागजातों और अन्य मामलों को लेकर पूछताछ भी कर रही हैं। दोनों घरों के बाहर सीआरपी के जवानों को तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसके बाद गायत्री प्रसाद प्रजापति के नौकर के घर भी ईडी की टीम छापेमारी की कार्यवाही कर सकती है।

2024 के राज्यसभा चुनाव के दौरान, सपा विधायक महाराजी प्रजापति गायत्री प्रजापति की पत्नी ने क्रॉस वोटिंग करके एक अद्भुत कदम उठा कर सब को चौंका दिया था। महाराजी ने भाजपा उम्मीदवार संजय सेठ के पक्ष में वोट दिया। इस बात को लेकर दावा किया गया कि उन्होंने जांच एजेंसी से बचने के लिए इस प्रकार का कदम उठाया था। फिलहाल अभी तक इस मामले में कार्रवाई नहीं हो पाई है।

दो जगह चल रही छापेमारी

गायत्री प्रजापति को अवैध खनन मामले में आरोपी बताया गया है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। पिछले दिनों, सीबीआई ने पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे शामिल नहीं हुए थे। अब गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापा मारा है। अमेठी में, ईडी की टीम दो जगहों पर छापेमारी कर रही है। गायत्री की कथित महिला मित्र गुड्डा देवी के घर पर भी छापेमारी के बाद कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है, जहां एक तरफ वह जेल में हैं और दूसरी तरफ अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज सुबह छापा मारा है।

Related Articles

Back to top button