NEWS

‘BJP 150 सीटों पर सिमट जाएगी’, 7 साल बाद फिर एक मंच पर दिखे राहुल गांधी और अखिलेश यादव

अखिलेश कुमार

लखनऊ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रामनवमी के अवसर पर बुधवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश और राहुल बुधवार को करीब 7 साल बाद एक साथ कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे। आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों पर कब्जे के लिए सभी सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी के बाद अब विपक्षी दलों ने भी प्रचार की रफ्तार बढ़ा दी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘भ्रष्टाचार के चैंपियन’ हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ PC में उन्होंने यह दावा भी किया कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की 150 से आधिक सीट नहीं आ रही हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के हालिया इंटरव्यू का हवाला देते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम राजनीति को साफ करने के लिए लायी गई थी। अगर ऐसा है तो सुप्रीम कोर्ट ने इसे रद्द क्यों किया?”

उन्होंने आरोप लगाया, “इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है। प्रधानमंत्री चाहे भी कितनी भी सफाई दे दें, लोग जानते हैं कि वह भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं।” वायनाड से कांग्रेस कांग्रेस ने कहा कि असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।

पीएम मोदी पर बोला हमला

राहुल ने कहा, “पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी ने नोटबंदी करके, गलत GST लागू करके और अडानी जैसे बड़े अरबपतियों का समर्थन करके रोजगार सृजन की व्यवस्था को कम कर दिया है। पहला काम है रोजगार को एक बार फिर से मजबूत करना, इसके लिए हमने अपने घोषणापत्र में 23 विचार दिए हैं, एक विचार है क्रांतिकारी विचार- अप्रेंटिसशिप का अधिकार। हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। ट्रेनिंग होगी और हम युवाओं के बैंक खाते में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये जमा करेंगे और हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं… हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे।”

Related Articles

Back to top button