NEWS

देश के इस महापर्व में योगदान करें, आईए हम सब मिलकर मतदान करें

दिव्या पाण्डेय

कानपुर नगर। दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश भारत है जिसमें सभी धर्म के लोग अनेकता होने के बावजूद एक साथ रहते हैं और देश के इस महापर्व में वोट डालकर अपनी सरकार को चुनने का अधिकार रखते हैं। भारत का संविधान देश के सभी नागरिकों को मतदान का अधिकार देता है इस अधिकार का प्रयोग हम सभी को अपना पहला कर्तव्य मानते हुए पूरा करना चाहिए। मां भगवती मेमोरियल चैरिटेबल सोसायटी और पटेल महिला सेवा समिति के तत्वाधान में इंपीरियल बाइट रेस्टोरेंट, शारदा नगर, में मतदान शपथ कार्यक्रम के अवसर पर संस्था की सचिव अनुराधा सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का मतदान करना अति आवश्यक है और प्रत्येक वोट की अपनी कीमत होती है इसे किसी लालच में या स्वयं के किसी लाभ के कारण गलत जगह पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। आपका एक आविवेकपूर्ण निर्णय आपके देश की गरिमा और भविष्य के साथ खिलवाड़ हो सकता है। इसलिए समाज को नई दिशा देने और देश के विकास के लिए हमें अच्छी सरकार को चुनना होगा, लोकतंत्र की खूबी मतदान ही है जिससे सशक्त और मनचाही सरकार बनाई जाती है।

पटेल महिला समिति से नमिता कटियार ने कहा कि मेरी एक वोट से क्या होगा, ऐसा नहीं सोचना चाहिए क्योंकि हर वोट बहुत ही महत्वपूर्ण है अपने वोट की कीमत समझे, प्रत्येक वोटर को इस बात को ध्यान में रखकर वोट देना चाहिए कि कौन प्रत्याशी और सरकार हमारे समाज, राज्य और देश के लिए अच्छी है और आम जनता की भावनाओं और मुद्दों की बात करता है।

अंत में डॉ वारशी सिंह और शुभम वर्मा ने मिलकर सभी को “पहले मतदान फिर जलपान” की शपथ दिलाई, कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुनीता कनौजिया,अर्चना पाल रितिका वर्मा, अल्पना पाल, प्रभा पांडे सहित अन्य सदस्यों ने भी मतदान करने की शपथ ली।

Related Articles

Back to top button