NEWS

CM योगी आदित्यनाथ ने रद्द किए अपने सभी कार्यक्रम, DGP को प्रयागराज जाने के दिए निर्देश

अखिलेश कुमार

प्रयागराज। अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है। तीनों आरोपियों को भी मौके से पकड़ लिया गया. माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालीद अजीम उर्फ अशरफ के शवों का पोस्टमार्टम आज कड़ी सुरक्षा के बीच कराया जाएगा। मोर्चरी में 5 डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा और मजिस्ट्रेट के सामने इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस की कोशिश होगी कि दोनों के शवों आज ही दफन कर दिया जाए। आज देर शाम प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जा सकता है।

इस बीच अतीक और उसके भाई अशरफ की मौत के सिलसिले में तीन और लोग हिरासत में लिए गए हैं। प्रयागराज के एक होटल में रेड के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ा. होटल में उनके कमरे से प्रयागराज का मैप मिला है। पुलिस ने उमेश पाल के घर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस की टीमें यूपी के सभी जिलों में पेट्रोलिंग कर रही हैं, ताकि किसी भी तरीके से लॉ ऑर्डर सिचुएशन खराब ना हो. पुलिस ने उमेश पाल के घर की मीडिया कर्मियों की एंट्री बैन कर दी है. सुरक्षा के लिहाज से पुलिस किसी भी अनजान व्यक्ति को उमेश पाल के घर की गली में भी एंट्री नहीं दे रही। सड़क से लेकर गली तक और घर में फोर्स तैनात है।

गौरतलब है कि गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास शनिवार देर रात हुई गोलीबारी में मौत हो गई। अतीक और उसके भाई को मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था, जहां मीडिया के सामने ही तीन लोगों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। ये पूरी वारदात कैमरे में भी रिकॉर्ड हुई है. अतीक अहमद को उसके भाई के साथ मेडिकल के लिए रात 10.33 बजे ले जाया जा रहा था तभी भगदड़ मची और पहले अतीक और फिर अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रात 10.36 मिनट पर इन दोनों की मौत की पुष्टि हुई है।

बता दें गुरुवार को अतीक अहमद के बेटे असद अहमद की झांसी में पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी. यूपी एसटीएफ की एक टीम ने असद अहमद के साथ ही उसके साथी मोहम्मद गुलाम को भी मार गिराया था। इन दोनों को शनिवार को ही सुपुर्द-ए-खाक किया गया था। हालांकि अतीक अहमद को इसमें शामिल होने की इजाजत नहीं मिली थी जिसके चलते वह काफी दुख हो गया था। प्रयागराज के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश गौतम की अदालत ने उमेश पाल हत्या मामले में गुरुवार को अतीक और अशरफ को 13 अप्रैल से 17 अप्रैल तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button