NEWS

इनकम टैक्स अधिकारी बन सिपाही से की शादी, फिर शुरू किया वसूली का खेल

पुलिस ने लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को युवती के पास से कई फर्जी आईडी और कागजात बरामद हुए हैं। पुलिस को छानबीन में पता चला कि महिला अलग-अलग माध्यमों से लोगों को अपने जाल में फंसाकर शादी करती थी। इसके बाद उनसे लाखों रुपए ठग लेती थी।

आशीष बाजपेई

कानपुर नगर। उत्तर प्रदेश कानपुर में लुटेरी दुल्हन का कारनामा सामने आया है। पहले से शादीशुदा और दो बच्चों की मां ने फर्जी इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बनकर फजलगंज थाने में तैनात सिपाही से शादी की। फिर उससे 10 लाख रुपये हड़प लिए। पत्नी को प्रेमी के साथ पकड़ने पर जब सिपाही ने खोजबीन शुरू की, तो लुटेरी दुल्हन की हकीकत सामने आ गई। नजीराबाद पुलिस ने एफआईआर दर्जकर महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस बड़े गैंग का खुलासा कर सकती है। मूलरूप से झांसी के पूंछ निवासी सिपाही जितेंद्र गौतम फजलगंज थाना में तैनात हैं। वर्ष 2016 में उनकी दोस्ती झांसी के ही खुशीपुरा की शिवांगी सिसौदिया उर्फ सविता देवी से फेसबुक के माध्यम से हुई। साथ ही साथ उसके फर्जी आयकर अधिकारी होने का भी खुलासा हुआ। इसके बाद लुटेरी दुल्हन ने सिपाही को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी और उससे लाखों रुपए ऐंठती रही।

सिपाही ने अपने साथ हुई ठगी की वारदात के बारे में अपने आला अफसर को जानकारी दी। पुलिस ने जाल बिछाते हुए लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को युवती के पास से कई फर्जी आईडी और कागजात बरामद हुए हैं। थाना प्रभारी का कहना है कि युवती और उसके गैंग से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह मूल रूप से झांसी की रहने वाली है। अलग-अलग माध्यमों से लोगों को अपने जाल में फंसाकर शादी करती थी और उनसे लाखों रुपए ठग लेती थी।

इतना ही नहीं लुटेरी दुल्हन बकायदे किराए पर ले गए लोगों को अपना परिवार का बताकर लोगों से मिलवाती थी, ताकि किसी को भी उस पर शक न हो। इधर, पुलिस कमिश्नर ने सिपाही द्वारा फर्जी आयकर अफसर के खिलाफ दिए गए सबूतों के आधार पर नजीराबाद पुलिस को कार्रवाई की निर्देश दिए। धोखाधड़ी रंगदारी मांगने जान से मारने की धमकी देने और बगैर तलाक दूसरी शादी करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है की जांच के दौरान जो भी अन्य लोग दोषी पाए जाएंगे। उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button