NEWSUttar Pradesh

कथावाचक को ‘Social Media ‘ के माध्यम से सर कलम कर कब्र में दफनाने की मिली धमकी

कानपुर में रहने वाले कथावाचक को सोशल मीडिया के माध्यम से सर कलम कर कब्र में दफनाने की धमकी मिली है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

अंकित बाजपेई

कानपुर नगर। कानपुर के चर्चित कथा वाचक शिवाकांत जी महाराज को सोशल मीडिया के जरिए सिर तन से जुदा करने और कब्र में दफन करने की धमकी मिली है। शिवाकांत का कहना है कि वह जब घर से निकलते हैं तो संदिग्ध गाड़ियां उनका पीछा करती हैं। उन्हें और परिवार को जान का खतरा है। कल्याणपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के कान्हा श्याम रेजीडेंस में रहने वाले आचार्य शिवाकांत जी महाराज ने बताया कि वह देश-विदेश में सनातन को लेकर प्रचार-प्रसार और कथा करते हैं। अभी 16 दिन के कनाडा प्रवास के बाद कानपुर लौटे हैं। इससे हिन्दुओं के साथ ही मुस्लिम और दूसरे धर्म के लोग भी प्रभावित होकर सनातन से जुड़ रहे हैं। यह बात दूसरे समुदाय के लोगों को खटक रही है। सोशल मीडिया पर उन्हें दूसरे समुदाय के लोग गालियां दे रहे हैं। इतना ही नहीं सिर तन से जुदा करने और कब्र में खोदकर गाड़ने की धमकी दी है।

इतना ही नहीं जब भी वह घर से बाहर निकलते हैं तो संदिग्ध लोगों की गाड़ियां उनका पीछा करती हैं। उन्होंने अपने और परिवार पर जान का खतरा बताया है। यह भी कहा कि सुरक्षा नहीं होने के चलते वह कई जगह जा नहीं पाते हैं। कल्याणपुर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि शिवाकांत महाराज की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सोशल मीडिया पर धमकी देने वाले व्यक्ति का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

अराजकतत्वों व कुछ संगठन के लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें गालियां दे रहे हैं। साथ ही सर कलम कर कब्र में दफनाकर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने पुलिस से आशंका जाहिर की है कि उन पर कभी भी जानलेवा हमला करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह कहीं भी जाते हैं। तो कुछ संदिग्ध लोग उनकी गाड़ियों का पीछा करत हैं। इस कारण परिवार के लोगों को भी जानमाल का खतरा बना हुआ है।
वही पूरे मामले को लेकर थाना प्रभारी कल्याणपुर धनंजय पांडे ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button