NEWS

‘होली पर्व’ शांति पूर्ण निपटाने के बाद पुलिस ने अबीर गुलाल खेल मनाई होली

पुलिस लाइन में परंपरा के अनुसार, होली के अगले दिन पूरा पुलिस महकमा एक साथ होली मनाता है। जिले में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जिसमें आलाधिकारी से लेकर सिपाही तक सब शामिल होकर जमकर जश्न मनाया।

पुनीत द्विवेदी

कानपुर नगर। होली पर्व को शांति पूर्ण तरीके से निपटाने के बाद पुलिस लाइन में होली मनाई गई। जहां पुलिस कमिश्नर सहित सभी पुलिस अधिकारी शामिल रहे। पुलिस ने होली का आनंद लिया, खेलते हुए अबीर और गुलाल के साथ। पुलिस लाइन में, परंपरागत रूप से, होली के दूसरे दिन सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी एक साथ होली मनाते हैं। जिले में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसमें अधिकारी से लेकर सिपाही तक सभी शामिल होते हैं और मिलकर जश्न मनाते हैं। होली पर्व को शांति से निपटाने के बाद पुलिस लाइन में होली मनाई गई। इस मनाही में पुलिस कमिश्नर सहित सभी पुलिस अधिकारी भाग लिए। वहीं, पुलिस कर्मचारियों ने भी होली के रंग में डूबकर उत्सव का आनंद लिया। डीजे के धुन पर उन्हें नाचते हुए देखा गया।

पुलिस लाइन में, होली के दिन पुलिस महकमा आयोजित किया गया, जिसमें अधिकारी से लेकर सिपाही तक सभी भाग लिए। सभी ने एक-दूसरे को रंग लगाते हुए उत्सव का आनंद लिया। कमिश्नर, आईजी, कप्तान, और दरोगा जी भी होली के उत्सव में भाग लिये। पुलिस लाइन ग्राउंड पर, ढोल-नगाड़ों और फूलों की होली के साथ अबीर और गुलाल से होली खेली गई। यहां पर खेलने के लिए प्लास्टिक गुब्बारों से भरे बाथ टब रखे गए थे। पुलिस अफसरों ने एक-दूसरे को बाथ टब में डुबो-डुबो कर होली खेली। डीजे के धुन पर सभी ने रंग बरसाया और नाचा। वहीं डीजे साउण्ड में रंग बरसे भीगे चुनर वाली…, होली के दिन सब मिल जाते हैं, रंगों में रंग मिल जाते हैं.., आई रे आई होली रे आई..। पुलिस लाइन में एक के बाद एक होली के गीत शुरू हुए तो सभी अफसर भी खुद को रोक नहीं पाए।

Related Articles

Back to top button