NEWS

राम मंदिर : पैसे लेकर दर्शन के नाम पर हो रही ठगी, ट्रस्ट महासचिव ने वीडियो जारी कर भक्तों को किया सावधान

पैसे लेकर दर्शन के नाम पर हो रही ठगी, ट्रस्ट महासचिव ने वीडियो जारी कर भक्तों को किया सावधान, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया साइट “X” पर एक वीडियो जारी की है। रामजन्मभूमि मंदिर में पैसा लेकर या टाइम स्लॉट देकर भक्तों को दर्शन कराने की कोई व्यवस्था नहीं है। आरती पास बनवाने के लिए भी कोई फीस नहीं देना होता है।

दीपक कुमार

आयोध्या। प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही देश-दुनिया से रामभक्त रामलला के दर्शन करने को आ रहे हैं। रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। लेकिन इस आस्था के नाम पर कुछ ठग भक्तों से ठगी करने का काम कर रहे हैं। कभी चंदा देने के नाम पर ठगी की जाती है तो कभी किसी और तरीके से श्रद्धालुओं को ठगा जाता है। फिलहाल में मामला आया है कि दर्शन करने के नाम पर भक्तों से ठगी की जा रही है। इसपर पर बोलते हुए राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव ने वीडियो जारी करके भक्तों को ठगों से सावधान रहने को कहा है।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया साइट “X” पर एक वीडियो जारी की है। इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि श्री रामजन्मभूमि मंदिर में पैसा लेकर या टाइम स्लॉट देकर भक्तों को दर्शन कराने की कोई व्यवस्था नहीं है। लेकिन कुछ दुर्घटनाएं सामने आई हैं, जिसकी जांच पुलिस करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे मामलों से मंदिर ट्रस्ट का कोई संबंध नहीं है। साथ ही, उन्होंने कहा कि जो भक्त लाइन में लगकर सहजता से श्री रामलला के दर्शन करते हैं, उन्हें किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि औसतन रोजाना 1 लाख 25 हजार से लेकर 1 लाख 50 हजार भक्त रामलला के दर्शन करने आते हैं।

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो भी पैसे लेकर दर्शन के नाम पर ठगी कर रहे हैं, उनको तो पुलिस पकड़ेगी ही लेकिन इस ठगी से मंदिर का कोई लेना-देना नहीं है। चंपत राय ने यह निवेदन किया कि ठगों के चक्कर में ना आएं। आपको बता दें कि राम मंदिर में आरती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन पास बनवा सकते हैं। नाम, उम्र, आधार नंबर, मोबाइल नंबर देकर पास ले सकते हैं। इसके लिए कोई फीस नहीं देना होता है।

Related Articles

Back to top button