BusinessNEWS

बिजनेस टायकून रतन टाटा को मिला उद्योग रत्न पुरस्कार, महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने किया सम्मानित

महाराष्ट्र सरकार ने देश के उद्योगपति रतन टाटा को महाराष्ट्र सरकार को उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया है। सादगी के लिए मशहूर रतन टाटा को सम्मानित करने के लिए सीएम एकनाथ शिंदे अपने दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ उनके घर पहुंचे। सम्मान के बाद रतन टाटा ने सरकार के प्रति आभार जताया।

मुंबई। बिजनेस टायकून रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार उनके आवास पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और देवेंद्र फड़नवीस द्वारा दिया गया। वह अपने खराब स्वास्थ्य के कारण कल पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होंगे। सीएम शिंदे ने बताया कि उद्योग रत्न पुरस्कार महाराष्ट्र सरकार द्वारा पहली बार शुरू किया गया है।

जानें क्यों दिया गया ये पुरस्कार

कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने इसकी घोषणा की थी। महाराष्ट्र सरकार ने बताया था कि देश के मशहूर बिजनेस टायकून रतन टाटा देशभर के लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अब महाराष्ट्र सरकार उसने इस काम के लिए उन्हें पहला ‘उद्योग रत्न’ पुरस्कार देगी। इसकी जानकारी महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने दी. राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने बताया कि युवा उद्यमी, महिला उद्यमी और मराठी उद्यमी को भी ये पुरस्कार दिए जाएंगे।

रतन टाटा को अब तक मिल चुके हैं कई अवॉर्ड्स

Padma Vibhushan-2008
Padma Bhushan-2000
CNN-IBN Indian of the Year in Business- 2006
आईएसीसी ने रतन टाटा को आईएसीसी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड-4 अक्टूबर, 2020
लोकप्रिय उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को असम (Assam) का सर्वोच्च -17 फरवरी,2022
Ratan Tata को मिला Austrailia का सर्वोच्च नागरिक सम्मान-28 अप्रैल, 2023

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button