NEWSUttar Pradesh

नाबालिग सब्‍जी बेचने वाले लड़के से उलझे दो खाकी वर्दीधारी, वायरल वीडियो देखकर उन्‍नाव पुलिस ने किया सस्‍पेंड

उन्नाव से यूपी पुलिस के 2 कर्मियों का ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देख आप भी चौंक जाएंगे। यहां ये दोनों पुलिसकर्मी नाबालिग सब्जी वाले पर ही खाकी का रौब झाड़ने लगे। इन्होंने किशोर को गालियां दी, मारपीट की और उसे धमकी भी दे दी। वीडियो में दिख रहे जवान पीआरडी और होमगार्ड विभाग के है। इनकी बर्खास्तगी के लिए पत्र भी लिखा गया है।

अर्जिता दीक्षित

उन्‍नाव। यूपी पुलिस के जवानों के ऊपर अक्सर गरीब लोगों पर खाकी का रौब दिखाने के आरोप लगते रहे हैं। मगर कभी-कभी पुलिसकर्मियों को खाकी का रौब दिखाना भारी भी पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के उन्नाव से सामने आया है वीडियो दो मिनट 58 सेकेंड है। वीडियो में सब्जी खरीदने और बेचने को लेकर विवाद और गाली गलौज करते खाकी वर्दीवाले नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद दोनों खाकी वर्दीधारी जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुतबिक, सफीपुर कोतवाली में तैनात होमगार्ड सूर्यपाल, पीआरडी जवान उमाकांत ड्यूटी करने के बाद उसकी दुकान पर पहुंचे और हरी सब्जी खरीदी। सब्जी के 105 रुपए हुए, जिस पर दोनों जवानों ने 100 रुपये ही दिए। 5 रुपये कम मिलने पर किशोर ने पुलिसकर्मियों से रुपये मांगे। बस इसी बात पर दोनों जवान भड़क गए। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि दोनों जवान किशोर का गला पकड़ कर उसे धक्का दे रहे हैं और उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. घटना सोमवार की शाम की बताई जा रही है।

वीडियो में साफ दिख रहा है की खाकी वर्दी पहने दो जवान सब्जी बेचने वाले एक लड़के से बहसबाजी करते दिख रहे है। वीडियो में सब्जी के पैसों को लेकर वर्दीधारी जवान लड़के से धक्का मुक्की और गाली गलौज करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि मौके पर मौजूद लोग भी विवाद शांत करने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह विवाद काफी देर तक चलता रहा। जिस समय यह वाकया हुआ उसी समय किसी ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

सीओ ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि यह वीडियो सोमवार का है। वीडियो में दिख रहे दोनों जवान पीआरडी और होमगार्ड विभाग के हैं। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर दोनों जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों के विभागाध्यक्ष को इनको बर्खास्त करने के लिए पत्र भी लिखा गया है। साथ ही पूरे मामले की जांच बिठा दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button