Entertainment

कानपुर के वैभव गुप्ता ने जीता ‘इंडियन आइडल 14’ का खिताब, प्राइज मनी के साथ मिला ये खास तोहफा

शो में शुभदीप और पीयूष को प्रथम और द्वितीय उपविजेता घोषित किया गया। उन्हें ट्रॉफी के साथ पांच लाख रुपये का चेक दिया गया है। वहीं, अनन्या इस शो की तीसरी रनर-अप रहीं। उन्हें ट्रॉफी के अलावा तीन लाख रुपये का ईनाम मिला।

समय टुडे डेस्क। कानपुर के वैभव गुप्ता ने ‘इंडियन आइडल 14’ का खिताब अपने नाम कर लिया है। लोकप्रिय टीवी शो ‘इंडियन आइडल 14’ का ग्रैंड फिनाले हुआ। इसमें विजेता का ताज कानुपर के वैभव गुप्ता के सिर सजा है। कानपुर के वैभव गुप्ता को इंडियन आइडल 14 की चमचमाती ट्रॉफी मिली है। इसके साथ उन्हें 25 लाख रुपये का चेक और एक ‘हॉट एंड टेकी’ ब्रेजा कार ईनाम में दी गई है। आद्या मिश्रा, अनन्या पाल, पीयूष पंवार, सुभादीप दास, अंजना पद्मनाभन के साथ वैभव भी टॉप पांच प्रतियोगियों शामिल थे और वह शो के विजेता बनकर उभरे हैं।

वहीं ट्रॉफी के साथ वैभव को 25 लाख रुपये की प्राइज मनी भी मिली है। इतना ही नहीं, उन्हें एक चमचमाती कार भी मिली है. बता दें कि शो के रनरअप रहे सुभादीप दास को 5 लाख रुपये मिले हैं, तो वहीं सेकेंड रनरअप पीयूष पंवार को भी 5 लाख रुपये का इनाम मिला है। इसके अलावा तीसरी रनरअप अनन्या पाल को 3 लाख के चेक से सम्मानित किया गया।

बता दें कि इंइियन आइडल की ट्रॉफी जीतने से पहले साल 2013 में वे वॉइस ऑफ कानपुर का भी खिताब जीत चुके हैं। वैभाव को बचपन से ही सिंगिंग का शौक था. स्कूल में ही उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक सीखा। हांलाकि, वैभव के घरवाले चाहते थे कि वे एक इंजीनियर बने. लेकिन उन्होंने बचपन से ही एक सिंगर बनने का सपना देखा था. वहीं अज अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ वैभव ने अपना ये सपना पूरा कर लिया। इंडियन ऑइडल जीतने के बाद अब उनके लिए इंडस्ट्री के दरवाजे भी खुल चुके हैं।

वहीं वैभव ने अपनी बेहतरीन गायिकी से हर बार जजेज को इंप्रेस किया है। वहीं इस साल विशाल ददलानी, कुमार सानू और श्रेया घोषाल बतौर ने शो को जज किया। तो वहीं शो के ग्रैंड फिनाले में नेहा कक्कड़ और सोनू निगम बतौर स्पेशल गेस्ट नजर आए. यहां दोनों ने अपने बेहतरीन आवाज से समा बांध दिया।

सोनू निगम इस ग्रैंड फिनाले के विशेष जज रहे। उनके अलावा रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ के आगामी सीजन में ‘सुपर जज’ के रूप में नजर आने वाली नेहा कक्कड़ भी फिनाले एपिसोड में शामिल हुईं। ‘प्यारेलाल सिम्फनी’ चैलेंज के लिए वैभव ने 1991 के एक्शन क्राइम ड्रामा ‘हम’ से ‘जुम्मा चुम्मा’ गाया, जिसमें अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, गोविंदा, किमी काटकर और अनुपम खेर ने अभिनय किया था। फिनाले के लिए वैभव ने आखिरी गाना सोनू निगम के साथ ‘जोरू का गुलाम’ गीत गाया।

Related Articles

Back to top button