NEWSWorld

खालिस्तानी समर्थकों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाने की दी धमकी, भारतवंशी सासंद ने की कार्रवाई की मांग

भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी समर्थकों और गतिविधियों को लेकर लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच, भारतीय मूल के कनाडाई सांसद चंद्र आर्य ने सोमवार को सरे में खालिस्तानी समर्थकों का एक कथित वीडियो साझा किया, जिसमें दावा किया गया है कि वे हिंदू लक्ष्मी नारायण मंदिर में परेशानी पैदा करना चाहते हैं।

कनाडाई सांसद आर्य ने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया। साथ ही, अधिकारियों से कार्रवाई करने और सख्त कदम उठाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि कुछ रिपोर्ट की माने तो पिछले हफ्त सरे में गुरुद्वारे के बाहर एक सिख परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया गया। अब ऐसा प्रतीत होता है कि वही खालिस्तानी समूह सरे में हिंदू लक्ष्मी नारायण मंदिर में परेशानी पैदा करना चाहता है। उन्होंने आगे कहा कि ये सब बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर किया जा रहा है। इसलिए एक बार फिर से कनाडाई अधिकारियों से कदम उठाने और कार्रवाई करने के लिए कह रहा हूं।

आर्य ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान हिंदू मंदिरों पर कई बार हमला किया गया है। हिंदू-कनाडाई लोगों के खिलाफ घृणा अपराध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन चीजों को खुले तौर पर और सार्वजनिक रूप से जारी रखने की इजाजत देना स्वीकार्य नहीं है

इस साल अगस्त में, खालिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टरों के साथ चरमपंथी तत्वों द्वारा कनाडा में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। मंदिर के गेट पर लगे पोस्टर में खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख और नामित आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की तस्वीर भी थी, जो इस साल जून में मारा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button