NEWS

वरुण गांधी की BJP में बन गई बात, जितिन प्रसाद के साथ फोन पर हुई चर्चा, जानें क्या कहा

सोनाली सिंह

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिहाज से उत्तर प्रदेश की वीआईपी सीट पीलीभीत पर अब भारतीय जनता पार्टी के लिए राहें आसान नजर आ रहीं हैं. दरअसल, जब बीजेपी ने वरुण गांधी का टिकट काटा तो उसके बाद यह अटकलें थीं कि बीजेपी नेता नया रास्ता अख्तियार कर सकते हैं. उन्होंने नामांकन के लिए चार सेट में पर्चा भी खरीदा था. बीजेपी ने पीलीभीत से जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है।

अब खबर है कि बीजेपी प्रत्याशी जितिन प्रसाद की वरुण गांधी से टेलीफोनिक बातचीत हुई है. जितिन प्रसाद ने वरुण गांधी का आभार व्यक्त करते हुए उनका अपने चुनावी संसदीय क्षेत्र में मंच साझा करने के लिए स्वागत किया. जितिन प्रसाद ने पीलीभीत संसदीय क्षेत्र में वरुण गांधी की तरह सहज कर सेवा करने की बात कही. सूत्रों के हवाले से खबर जल्द वरुण गांधी जितिन का मंच भी साझा कर सकते हैं। वरुण गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत की जनता के लिए भाव पूर्ण पत्र लिख कर साझा कर जनता से हमेशा जुड़ाव की बात कही है।

पार्टी ने वरुण गांधी की जगह राज्य सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत सीट से उम्मीदवार बनाया है. तीन दशकों से अधिक समय में यह पहला मौका है जब मां-बेटे की जोड़ी राज्य के तराई क्षेत्र के पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में नहीं होगी. जितिन प्रसाद ने बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में इस सीट से नामांकन दाखिल किया।

मेनका गांधी या फिर वरुण 1989 से लगातार इस सीट से चुनाव लड़ते आ रहे हैं, लेकिन, इस बार दोनों में से कोई भी यहां से मैदान में नहीं है. किसानों, स्वास्थ्य और नौकरियों के मुद्दों पर कई बार भाजपा की आलोचना करने वाले वरुण गांधी को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया।

Related Articles

Back to top button