Entertainment

ग्रैमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशन में फीमेल सिंगर्स का दबदबा, Taylor Swift ने रचा इतिहास

टेलर शिफ्ट वर्तमान में फ्रैंक सिनात्रा, पॉल साइमन और स्टीवी वंडर के साथ ग्रैमी के टॉप विजेता के रूप में बराबरी पर हैं।

म्यूजिक इंडस्ट्री का ऑस्कर कहे जाने वाले ग्रैमी अवॉर्ड का हर किसी को बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है। ग्रैमी अवॉर्ड 2024 (Grammy Awards 2024) का इंतजार कर रहे सिंगर्स और उनके फैंस के लिए अब इंतजार समय खत्म हुआ और नॉमिनेशन की लिस्ट सामने आ चुकी है. इस सीजन ग्रैमी अवॉर्ड में महिलाओं का दबदबा रहने वाला है, क्योंकि 9 नॉमिनेशन के साथ सिंगर एसजेडए (SZA) का नाम टॉप पर है और उनके अवॉर्ड जीतने की संभावना भी काफी अधिक है. वहीं, टेलर स्विफ्ट और बिली इलिश समेत पॉप के सुपरस्टार इस बार हर कैटेगरी में हावी रहे. शुक्रवार को जारी नॉमिनेशन लिस्ट के अनुसार ओलिविया रोड्रिगो, फोएबे ब्रिजर्स और रॉक सुपरग्रुप बॉयजेनियस भी 4 फरवरी को ग्रैमी अवॉर्ड जीतने मजबूत दावेदार हैं, ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बार्बी’ का म्यूजिक लोगों को खूब पसंद आया था।

एसजेडए को इस साल 9 नॉमिनेशन के साथ टॉप पर स्थान मिला, जबकि जैक एंटोनॉफ, जॉन बैटिस्ट, बॉयजेनियस, ब्रांडी क्लार्क, माइली साइरस, बिली इलिश, ओलिविया रोड्रिगो और टेलर स्विफ्ट में से प्रत्येक के पास 6 नॉमिनेशन हैं, फोबे ब्रिजर्स, सेर्बन गेनिया और विक्टोरिया मोनेट के पास 7 नॉमिनेशन हैं. डेडलाइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेलर स्विफ्ट ने अपने एराज टूर कॉन्सर्ट और मूवी के साथ-साथ अपने नए एल्बम मिडनाइट्स के साथ 2023 में अपना दबदबा बनाया है। जून में एक ही समय में उनके चार एल्बम आए, जो एक रिकॉर्ड है. अब, उन्होंने सॉन्ग ऑफ द ईयर ग्रुप में किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे ज्यादा नॉमिनेशन का सर्वकालिक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Taylor Swift ने की इन सिंगर्स की बराबरी
टेलर स्विफ्ट ने साल के सबसे अधिक सॉन्ग्स के नॉमिनेशन के साथ इतिहास रचा है। अमेरिका स्थित मीडिया हाउस डेडलाइन के अनुसार, टेलर शुक्रवार की सुबह रिकॉर्ड ऑफ द ईयर, सॉन्ग ऑफ द ईयर (एंटी-हीरो), और एल्बम के लिए तीन मेन कैटेगरी में से हर एक के लिए नॉमिनेश पाने वाले पांच सिंगर्स में से एक हैं। वह अब अपने नॉमिनेशन की बदौलत एल्बम श्रेणी में अपने चौथे ग्रैमी को जीतने की रेस में शामिल हो गई हैं। टेलर शिफ्ट वर्तमान में फ्रैंक सिनात्रा, पॉल साइमन और स्टीवी वंडर के साथ ग्रैमी के टॉप विजेता के रूप में बराबरी पर हैं. वहीं, इंडस्ट्री पर नजर रखने वालों का अनुमान है कि आइस स्पाइस बाद की कैटेगरी जीतेगी, एक बैनर वर्ष के बाद जिसमें चुलबुली ब्रोंक्स रैपर बार-बार वायरल हुई और स्विफ्ट के साथ मिलकर गाना भी तैयार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button